Advertisement

ट्रेन में चाय के लिए टॉयलेट का पानी इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया रेलवे का वेंडर

ट्रेन की चाय पीना वैसे भी बड़ा कलेजे का काम है लेकिन आदमी थका-मांदा हो तो कुछ चुस्कियां ले ही लेता है...
ट्रेन में चाय के लिए टॉयलेट का पानी इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया रेलवे का वेंडर

ट्रेन की चाय पीना वैसे भी बड़ा कलेजे का काम है लेकिन आदमी थका-मांदा हो तो कुछ चुस्कियां ले ही लेता है लेकिन अगर आपको पता चले कि आपकी चाय में टॉयलेट का पानी मिला हुआ है तो?

आपका मूड खराब हो गया होगा लेकिन ऐसा सच में हो रहा है। अभी एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हुआ है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन में रेलवे का वेंडर चाय और कॉफी के कंटेनर में टॉयलेट का पानी भर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो तेलंगाना या फिर आंध्रप्रदेश जाने वाली किसी ट्रेन का है। इस वीडियो में ब्लू शर्ट पहने कुछ लोग नजर आ रहे हैं। कुछ देर तक तो वीडियो में सबकुछ सामान्य नजर आता है, लेकिन जैसे ही वीडियो में नजर आ रहे टॉयलेट का दरवाजा खुलता है तो एक शख्स चाय और कॉफी के बर्तन लिए इस टॉयलेट से निकलता है। इसके बाद तेजी से वेंडर इधर-उधर हो जाते हैं क्योंकि वीडियो बनाने वाला उनसे कुछ सवाल भी कर रहा है।

देखें, वीडियो-

सीएजी ने उठाए थे रेलवे के खान-पान की गुणवत्ता पर सवाल

इससे पहले भी कई बार रेलवे में मिलने वाले खाने को लेकर यात्री शिकायत कर चुके हैं। पिछले ही साल मार्च के महीने में राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में यात्रियों ने खराब खाना परोसे जाने की शिकायत की थी। घटिया खाना खाने से छह लोगों की तबियत भी खराब हो गई थी। इसी साल सीएजी ने रेलवे द्वारा दिये जाने वाले खाने को लेकर संसद में अहम रिपोर्ट पेश की। सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रेलवे का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया कि दूषित खाद्य पदार्थों, रिसाइकिल किया हुआ खाना और डब्बा बंद व बोतलबंद सामान का इस्तेमाल एक्सपायरी डेट के बाद भी किया जाता है।

सीएजी ने यह खुलासा भी किया था कि कैसे खाना बनाने में साफ-सफाई पर बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया जाता। 74 स्टेशनों और 80 ट्रेनों के निरीक्षण में सीएजी ने पाया कि खाना तैयार करने के दौरान सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता। खाना या फिर ड्रिंक्स तैयार करने के लिए सीधे नल से अशुद्ध पानी का इस्तेमाल किया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad