Advertisement

इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में अचानक उठीं आग की लपटें, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आग लगने की खबर सामने आई है। विमान में बैठे...
इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में अचानक उठीं आग की लपटें, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आग लगने की खबर सामने आई है। विमान में बैठे यात्रियों में उस समय हडकंप मच गया, जब उन्होंने खिड़की से इंजन में लगी आग को देखा। विमान के उड़ान भरते समय ही यह घटना सामने आई। इस कारण विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। विमान उड़ान नहीं भर सका।

सामाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट (6E-2131) में यह हादसा हुआ है। घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइन की तरफ से बयान जारी किया गया। इसमें बताया गया कि दिल्ली से बैंगलोर के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6E2131 को टेक ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा। इसके तुरंत बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया। विमान अपने बे में लौट आया। फिलहाल इंडिगो की फ्लाइट में चिंगारी किस वजह से उठी, यह अभी सामने नहीं आ पाया है।

सोशल मीडिया पर यात्रियों द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देख सकते हैं कि फ्लाइट उड़ने के लिए तैयार होती है वैसी उसमें से भयंकर आग की चिंगारी निकलने लगती है। चिंगारी की सूचना मिलते ही इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर "पूर्ण आपातकाल" घोषित कर दिया गया।

एयरलाइन ने कहा कि सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सेफ हैं। एयरलाइन ने बताया कि फ्लाइट ऑपरेशन के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।

पिछले कुछ महीनों से कई फ्लाइट्स में गड़बड़ियों की खबरें आ चुकी हैं। कई की इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी। भारत के विमानन नियामक द्वारा कई विमानों की जांच भी की जा रही है। इसी साल जुलाई में, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट से उसके विमानों को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था और एयरलाइन के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए थे। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad