Advertisement

झारखंड : पूर्व विधायक गुरुचरण पर नक्‍सलियों का हमला, दो अंगरक्षक लापता, हत्‍या की आशंका

रांची। मंगलवार शाम में मनोहरपुर के पूर्व भाजपा विधायक गुरुचरण नायक पर माओवादियों के हथियारबंद...
झारखंड : पूर्व विधायक गुरुचरण पर नक्‍सलियों का हमला, दो अंगरक्षक लापता, हत्‍या की आशंका

रांची। मंगलवार शाम में मनोहरपुर के पूर्व भाजपा विधायक गुरुचरण नायक पर माओवादियों के हथियारबंद दस्‍ते ने हमला किया। एक अंगरक्षक के साथ किसी तरह वे बचकर भाग निकलने में कामयाब रहे मगर उनके दो अन्‍य अंगरक्षकों के मारे जाने की आशंका है। तीनों अंगरक्षकों से माओवादियों ने हथियार लूट लिये। वहां से निकलकर उन्‍होंने सोनुआ थाना में पुलिस को घटना की जानकारी दी।
गुरुचरण नायक के पश्चिमी सिंहभूम जिला वे चक्रधरपुर के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के प्रोजेक्‍ट स्‍कूल झीलरुवां में आयोजित में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्‍कार वितरण समारोह में शामिल होने आये थे। गुरुचरण नायक के अनुसार कार्यक्रम चल ही रहा था उसी दौरान करीब 15 की संख्‍या में माओवादियों ने हमला बोल दिया। भीड़ का फायदा उठा झाड़‍ियों से होते हुए वे निकल भागे। उनके तीनों अंगरक्षकों के हथियार माओवादियों ने लूट लिये। हालांकि अंगरक्षकों ने माओवादियों का मुकाबला भी किया। दोनों के बीच फायरिंग भी हुई। उन्‍होंने दो अंगरक्षकों की हत्‍या की आशंका जाहिर की है। जिनकी हत्‍या की आशंका है वे हैं शंकर नायक एवं ठाकुर हेम्‍ब्रम। तीसरा अंगरक्षक राम टुड्डू किसी तरह बच निकला। गुरुचरण नक्‍सलियों के निशाने पर थे।

पूर्व में 2012 में जब ये विधायक थे आनंदपुर प्रखंड में विद्यालय भवन के उदघाटन समारोह में शामिल होने गये इन पर हमला हुआ था। पुलिस और नक्‍सलियों के बीच एक घंटे से अधिक फायरिंग हुई थी। उनके घर पर भी नक्‍सली पोस्‍टर चिपका चुके हैं। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश ने हमले की निंदा की है। वहीं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने घटना के बाद फोन कर गुरुचरण महतो से हाल पूछा। वे कल घटनास्‍थल का दौरान करेंगे। इधर भाजपा ने गिरती कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर बुधवार को सभी मंडलों में राज्‍य सरकार का पुतला दहन करने का एलान किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad