Advertisement

JNU ने प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी पकाने पर चार छात्रों पर लगाया जुर्माना

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) के प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी पकाकर संस्थान के नियमों का...
JNU ने प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी पकाने पर चार छात्रों पर लगाया जुर्माना

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) के प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी पकाकर संस्थान के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में जेएनयू के अधिकारियों ने चार छात्रों पर जुर्माना लगाया है।

मुख्य प्रॉक्टर कौशल कुमार की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार, चार छात्रों पर 6,000 रुपये और 10,000 रुपये के बीच जुर्माना लगाया गया है। इन छात्रों ने जून में भवन के निकट कथित रूप से बिरयानी पकाई थी। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, छात्रों को जारी आदेश में कहा गया है कि प्रॉक्टोरियल जांच में आपको प्रशासनिक ब्लॉक के निकट ख्‍ााना (बिरयानी) पकाने और इसके बाद अन्य छात्रों के साथ इसे खाने का दोषी पाया गया है। इसमें इस तरह के कार्य को गंभीर प्रकृति का बताते हुए सख्त कार्रवाई की बात कही गई है।

भविष्य में इस तरह की गतिविधि में शामिल नहीं होने की चेतावनी देते हुए आदेश में कहा गया कि जुर्माना अदा करने के लिए 10 दिन का समय ‌दिया जाता है और तय अवधि में जुर्माना अदा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। विश्वविद्यालय के मुख्य प्रॉक्टर टिप्पणी के लिए मौजूद नहीं थे।

इन छात्रों में से एक जेएनयूएसयू की महासचिव शोप्रा चक्रवर्ती पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। शोप्रा को भी विरोध प्रदर्शन करने और उसी दिन बिरयानी पकाने से पहले वीसी कार्यालय में नारे लगाने का दोषी पाया गया था।

बता दें कि 27 जून को तत्कालीन छात्र संघ अध्यक्ष मोहित कुमार पांडे और महासचिव शोप्रा छात्रों के मुद्दे पर वीसी से मिलने गए थे और जब तक वीसी उनकी बात सुन नहीं लेते तब तक वहां से जाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने कथित रूप से बिरयानी पकाई थी।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad