Advertisement

कपिलदेव बोले, अभी नहीं मिला इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने का आधिकारिक निमंत्रण

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने शनिवार को कहा कि उन्हें अभी तक पाकिस्तान के भावी...
कपिलदेव बोले, अभी नहीं मिला इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने का आधिकारिक निमंत्रण

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने शनिवार को कहा कि उन्हें अभी तक पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने का निमंत्रण पत्र नहीं मिला है। हालांकि उन्होंने कहा कि अनौपचारिक रूप से उन्हें कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, कपिल ने कहा कि मुझे आमंत्रित किया गया है, लेकिन लिखित में नहीं। मुझे उनकी टीम का फोन आया था, लेकिन मुझे अभी तक कोई मेल नहीं मिला है। मैं आधिकारिक निमंत्रण का इंतजार कर रहा हूं। पूर्व कप्तान बेंगलूरू में एक गोल्फ टूर्नामेंट में भाग लेने आए हुए थे।

उन्होंने कहा कि अगर मुझे आधिकारिक निमंत्रण मिलता है तो मैं जाऊंगा और इस समारोह में शिरकत करूंगा। कपिल ने इमरान के प्रधानमंत्री बनने के लिए फोन पर बधाई दी और कहा कि ‘वेल डन यंग मैन’। एक समय कपिव और इमरान दुनिया के महान ऑलराउंडर माने जाते थे।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा इमरान ने 20 साल तक बहुत कड़ी मेहनत की है और वह निस्वार्थ अपने देश के लिए काम करते रहे और आज उन्हें इसका फल भी मिल गया। मुझे उम्मीद है कि वह इसी तरीके से काम करते रहेंगे।कपिल ने यह भी उम्मीद जताई कि भारत और पाकिस्तान बड़े मुद्दों को सुलझाने और क्षेत्र में शांति लाने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि इमरान बहुत ही अच्छे कप्तान थे, पाकिस्तान जैसी टीम की अगुवाई करना इतना आसान नहीं था। उनकी लाजवाब कप्तानी के कारण ही पाकिस्तान अच्छा कर पाया। मुझे उम्मीद है कि वह प्रधानमंत्री के तौर पर भी अपने देश के लिए ऐसा ही करेंगे।

इमरान की पाकिस्तान तहरीके ए इंसाफ (पीटीआइ) 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में रही है। उनको 14 अगस्त को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad