Advertisement

कर्नाटक में राहुल गांधी ने कहा, सिर्फ स्पीकर और एयरप्लेन मोड में रहते हैं पीएम मोदी

पेट्रोल के बढ़े दामों के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार यानी आज कर्नाटक के कोलार...
कर्नाटक में राहुल गांधी ने कहा, सिर्फ स्पीकर और एयरप्लेन मोड में रहते हैं पीएम मोदी

पेट्रोल के बढ़े दामों के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार यानी आज कर्नाटक के कोलार में साइकिल चलाई। इससे पहले राहुल ने यहां पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ बैलगाड़ी पर मार्च निकाला और रोड शो भी किया। पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की ‘आसमान छूती कीमतों’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल किया कि ‘अच्छे दिन’ का वादा करने वाली सरकार इस पर खामोश क्यों है।

इससे पहले राहुल ने सुबह ही ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला था। मार्च के बाद राहुल गांधी यहां पर कई छोटी जनसभाओं को संबोधित करेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी दौर के प्रचार के लिए आज से राज्य के दौरे पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष नौ मई तक आखिरी दौर का प्रचार करेंगे।

भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस है एकजुट

कर्नाटक के होसकोटे में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस एकजुट है। हम जीतेंगे और यहां लोगों की सरकार बनाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक नोटबंदी, गब्बर सिंह कर और नीरव मोदी को नहीं भूला है।

सिंचाई के लिए भाजपा से तीन गुना पैसा कांग्रेस ने किसानों के लिए दिया

इस दौरान राहुल ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आती है तो वह कर्नाटक में फूड प्रोसेसिंग का जाल बिछा देंगे ताकि कर्नाटक का किसान अपनी उपज सीधा फूड प्रोसेसिंग प्लांट में जा कर बेचे। किसानों के लिए 2 लाख तलाब, सिंचाई के लिए भाजपा से तीन गुना पैसा कांग्रेस ने किसानों के लिए दिया।

हिन्दुस्तान का किसान चिल्ला रहा है

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हिन्दुस्तान का किसान चिल्ला रहा है मगर मोदी जी को उनकी आवाज सुनाई नहीं दे रही, मगर कर्नाटक के किसान की आवाज कांग्रेस पार्टी ने सुनी। एक बार फिर रेड्डी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने रेड्डी ब्रदर्स को आठ विधानसभा टिकट दिए हैं, ताकि वो कर्नाटक को लूटने का, दलाली का और आपके पैसे चोरी करने का काम करें।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ बसवन्ना, कांग्रेस पार्टी, इंदिरा गांधी की सोच है और वहीं, दूसरी तरफ भाजपा, आरएसएस की सोच है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

इससे पहले सोमवार को कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी अपनी रैली और ट्विटर हैंडल के माध्यम से भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों ले रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कटाक्ष किया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा है, मोबाइल फोन में तीन मोड्स होते हैं, वर्क मोड, स्पीकर मोड और एटरप्लेन मोड। मोदी जी इनमें से सिर्फ स्पीकर और एयरप्लेन मोड का ही इस्तेमाल करते हैं, वह कभी भी वर्क मोड इस्तेमाल नहीं करते हैं।

बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल टैक्स से ही 10 लाख करोड़ रुपये कमा लिए

मार्च से पहले राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सरकार ने 2014 के बाद से ही एलपीजी-पेट्रोल-डीजल पर टैक्स से ही 10 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं। उन्होंने इसको लेकर एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें बताया गया है कि दुनिया में लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं, लेकिन देश में दाम में कमी नहीं आई है।

राहुल गांधी का आज का कार्यक्रम

तयश्‍ाुदा कार्यक्रम के मुता‌बिक राहुल गांधी का आज कोलार और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों का दौरा है। वह कोलार में दोपहर 12 बजे पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि के खिलाफ मार्च भी करेंगे। ये मार्च कोलार जिले के मालूर में रेलवे सर्कल से थिएटर सर्किल तक होगा।

बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल दोपहर 2.30 बजे बेंगलुरु ग्रामीण जिले में होसाकोटे डिस्ट्रिक्ट स्टेडियम में नुक्कड़ सभा भी करेंगे।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं राहुल

पिछले दिनों राहुल गांधी ने देश में तेल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी पर गहरा तंज कसते हुए लिखा था, ‘तेल की बढ़ती कीमतों का बोझ गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को उठाना पड़ता है’। आगे उन्होंने वीडियो के बारे में लिखा था कि निश्चित तौर पर हमारे प्रधानमंत्री किसी और देश के बारे में बात कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आमलोगों की इसी परेशानी की ओर इशारा करते हुए ये ट्वीट किया।

12 मई को होने हैं चुनाव

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होना है। चुनाव एक ही चरण में होगा और 15 मई को मतगणना होगी। 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है। वर्तमान में कर्नाटक में कांग्रेस के सिद्धरमैया की सरकार है। विधानसभा में कांग्रेस के 122 विधायक हैं, जबकि भाजपा मुख्य विपक्षी पार्टी है और उसके पास 40 विधायक हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को काफी अहम माना जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad