Advertisement

कर्नाटक: कैडेट के बेंगलुरु में मृत पाए जाने के बाद भारतीय वायु सेना के छह अधिकारियों पर हत्या का मामला दर्ज

भारतीय वायु सेना के छह अधिकारियों पर एक IAF कॉलेज में एक प्रशिक्षु कैडेट के मृत पाए जाने के बाद हत्या का...
कर्नाटक: कैडेट के बेंगलुरु में मृत पाए जाने के बाद भारतीय वायु सेना के छह अधिकारियों पर हत्या का मामला दर्ज

भारतीय वायु सेना के छह अधिकारियों पर एक IAF कॉलेज में एक प्रशिक्षु कैडेट के मृत पाए जाने के बाद हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने कहा कि 27 वर्षीय अंकित झा एयर फ़ोर्स टेक्निकल कॉलेज  (एएफटीसी) के एक कमरे में मृत पाए गए। पुलिस को शक है कि अंकित की मौत चार-पांच दिन पहले हुई थी।

एएफटीसी आईएएफ द्वारा चलाया जाता है और सैन्य वैमानिकी इंजीनियरों को प्रशिक्षित करता है। अंकित की मौत के समय उसके खिलाफ जांच चल रही थी। अंकित के भाई अमन झा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को गंगामना गुड़ी पुलिस स्टेशन में छह अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

अमन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया गया क्योंकि एएफटीसी के लोग शनिवार सुबह करीब 4.30 बजे पुलिस स्टेशन में एक सबूत के साथ मौजूद थे, जिसकी वह तलाश कर रहा था। उसने यह भी सोचा कि एएफटीसी के लोग तड़के पुलिस स्टेशन में उसकी मौजूदगी के बारे में पहले से कैसे जानते थे और वहां पहुंच गए।

उसके भाई अमन झा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को गंगामना गुड़ी थाने में छह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। "मौत के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। हमारी जांच जारी है। झा एक प्रशिक्षु कैडेट था और वह AFTC के एक कमरे में लटका हुआ पाया गया था। जिन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन भारतीय वायुसेना ने हमें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है।"

उन्होंने कहा कि वे जांच को आगे बढ़ाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। डेक्कन हेराल्ड ने पहले पुलिस का हवाला देते हुए कहा था कि यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। अखबार ने आगे बताया कि मौत से पहले, अंकित ने अपने परिवार को छह आरोपी अधिकारियों के बारे में सूचित किया था जो कथित तौर पर उसे परेशान करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad