Advertisement

केसीआर ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस को मजबूरी में देना पड़ा तेलंगाना, नेता पार्टी में कठपुतली

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि बीआरएस पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो तेलंगाना के लोगों की समस्याओं...
केसीआर ने साधा निशाना, कहा- कांग्रेस को मजबूरी में देना पड़ा तेलंगाना, नेता पार्टी में कठपुतली

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि बीआरएस पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो तेलंगाना के लोगों की समस्याओं का समाधान कर सकती है। दिल्ली वाला बॉस होगा तो क्या होगा.. कांग्रेस पार्टी में टिकटों की पंचायत तो हम देखते ही रहते हैं। सभी कांग्रेस नेता पार्टी में कठपुतली हैं।

मंगलवार को चेन्नूरू में बाल्का सुमन के समर्थन में आयोजित आशीर्वाद जनसभा में केसीआर ने कहा कि सभी जानते हैं कि हम 14 साल तक कैसे लड़े और मौत के करीब पहुंचे, अपमान झेला, मार खाई, जेल गए और तब तक लड़ते रहे जब तक हमें तेलंगाना नहीं मिल गया। आप तुलना करें कि पिछली कांग्रेस ने क्या किया और बीआरएस ने क्या किया। यह कांग्रेस पार्टी ही थी जिसने तेलंगाना को बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार ने हैदराबाद में सिटी कॉलेज के पास 'इडली सांभर वापस जाओ' का विरोध कर रहे तेलंगाना के लोगों की बात सुने बिना दिनदहाड़े सात छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी। कांग्रेस पार्टी को मजबूरी में तेलंगाना देना पड़ा। कांग्रेस शासन के दौरान महबूबनगर, मेडक और नलगोंडा जिलों के अलावा आधा तेलंगाना नष्ट हो गया।  जब तेलंगाना आया तो न ताज़ा पानी था.. न बिजली.. न सिंचाई का पानी, अराजक स्थितियाँ थी।

केसीआर ने कहा कि हमें अपने कोयले का निजीकरण क्यों करना चाहिए? सिंगरेनी होगी तो बहुत से लोगों को नौकरियाँ और काम मिलेगा। हमारा कोयला हमारे लिए काम करता है। विधायक बालका सुमन ने दो खदानों का निजीकरण होने से रोका था। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी बीआरएस पार्टी के कार्य दोहरे हैं, एक तेलंगाना राज्य को हासिल करना और दूसरा फिर से जिम्मेदारी लेकर अधिक विकास करना है।

जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो होते रहते थे कर्फ्यू और सांप्रदायिक दंगे

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पेड्डापल्ली में आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना बहुत शांतिपूर्ण है। कभी कोई कर्फ्यू नहीं.. कोई पंचायत नहीं। सभी लोग एक साथ रहते हैं। जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो कर्फ्यू और सांप्रदायिक दंगे होते रहते थे। केसीआर ने कहा कि मौजूदा पीसीसी अध्यक्ष कहते हैं कि तीन घंटे बिजली काफी है। मुझे नहीं पता कि राहुल गांधी कहां हैं लेकिन..वे धरणी को हटाकर बंगाल की खाड़ी में डालना चाहते हैं। अगर धरणी को हटा दिया गया तो रायथु बंधु, रायथु बीमा, फसल खरीद के लिए पैसा कैसे आएगा?

कांग्रेस ने तेलंगाना को बर्बाद कर दिया

मुख्यमंत्री ने मंथनी में आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में पचास वर्षों तक कांग्रेस का शासन रहा। ये वही कांग्रेस है जिसने तेलंगाना को बर्बाद कर दिया। कांग्रेस ने जबरदस्ती तेलंगाना का आंध्र में विलय कर दिया। आंदोलन में मुठभेड़ और गोलीबारी इन्हीं के कारण हुआ, इसलिए गैरजिम्मेदाराना तरीके से वोट न करें। कांग्रेस दोबारा आएगी तो दलाली साम्राज्य आ जाएगा। कांग्रेस के लोगों ने कभी किसानों के बारे में नहीं सोचा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad