Advertisement

केरलः राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, चुनावी बॉन्ड के जरिए लोगों से 'जबरन वसूली' करने का लगाया आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते...
केरलः राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, चुनावी बॉन्ड के जरिए लोगों से 'जबरन वसूली' करने का लगाया आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड योजना के माध्यम से भाजपा ने करोड़ों रुपये जबरन वसूले हैं। यह योजना दुनिया का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के इस सबसे बड़े घोटाले का बचाव करने का प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मंगलवार को केरल के विभिन्न क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसंपर्क अभियान के दौरान अपना संबोधन दे रहे थे। जनसंपर्क अभियान के दौरान आयोजित रोड शो में राहुल गांधी को समर्थन देने के लिए केरल की सड़कें भीड़ से खचाखच भरी हुई थीं। दिनभर रोड शोज़ के दौरान आसपास की छतों पर लोग राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए खड़े थे।

राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड योजना के जरिए भाजपा पर दुनिया का सबसे बड़ा उगाही रैकेट चलाने का आरोप लगाया। उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड योजना में भ्रष्टाचार के तरीकों का खुलासा करते कहा कि जांच एजेंसियां कंपनियों पर कार्रवाई करती हैं और उसके बाद वही कंपनियां भाजपा को चंदा देती हैं। कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट मिलते हैं, फिर वही कंपनियों भाजपा को चंदा देती हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया कभी भी इलेक्टोरल बॉन्ड योजना के बारे में बात नहीं करेगी। अगर वे इसपर कोई लेख लिखेंगे तो ईडी-सीबीआई उनके घर भी पहुंच जाएगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस और भाजपा देश के संविधान को खत्म करने और इसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन संविधान बचाने का प्रयास कर रहे हैं। मोदी हिंदुस्तान के सिर्फ पांच-छह बड़े उद्योगपतियों के लिए ही काम करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी महंगाई, बेरोजगारी समेत देश के वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाते हैं।

कोरोना महामारी के समय मोदी सरकार की विफलता की याद दिलाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब लोग कोरोना से मर रहे थे, उस समय प्रधानमंत्री मोदी कह रहे थे कि थाली बजाओ और मोबाइल की टॉर्च जलाओ। सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री मोदी में देश चलाने की समझ नहीं है।

कांग्रेस घोषणा पत्र को देश में क्रांति लाने वाला बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने पर सभी वादे पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रत्येक गरीब परिवार की एक महिला को हर महीने साढ़े आठ हजार रूपये दिए जाएंगे। इस तरह महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना मिलेंगे। सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों के लिए अप्रेंटिसशिप का अधिकार कानून लाया जाएगा। उन्हें अपने चुने हुए क्षेत्र में एक वर्ष के लिए प्रशिक्षण मिलेगा, और एक लाख रुपये मिलेंगे। उन्होंने अन्य वादे गिनाते हुए कहा कि यदि मोदी हिंदुस्तान के 20-25 सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं, तो कांग्रेस भी हिंदुस्तान के गरीब लोगों को पैसा दे सकती है।

वायनाड के स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कि मानव-पशु संघर्ष, रात्रि यातायात प्रतिबंध, मेडिकल कॉलेज वायनाड के बड़े मुद्दे हैं। कांग्रेस इन समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। राहुल गांधी ने जनता से कांग्रेस को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad