Advertisement

खालिस्तानी आतंकवादी ने नए वीडियो में सिख लोगों से कहा, 19 नवंबर को एयर इंडिया से उड़ान नहीं भरेंगे

10 अक्टूबर के वीडियो के बाद, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार खालिस्तानी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून एक बार फिर...
खालिस्तानी आतंकवादी ने नए वीडियो में सिख लोगों से कहा, 19 नवंबर को एयर इंडिया से उड़ान नहीं भरेंगे

10 अक्टूबर के वीडियो के बाद, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार खालिस्तानी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून एक बार फिर एक नए वीडियो के साथ इंटरनेट पर छा गए हैं, जिसमें वह 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को सीधी धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं। उनका "जीवन ख़तरे में होगा।"

पन्नून ने सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में कहा "हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा न करने के लिए कह रहे हैं। वैश्विक नाकाबंदी होगी। 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा न करें अन्यथा आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी।" नामित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून को अमेरिका स्थित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन का प्रमुख माना जाता है।

पन्नून ने आगे दावा किया कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डा 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा। इसके अलावा, खतरे को और अधिक तीव्र करने के लिए, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह वही दिन है जिस दिन चल रहे क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच होगा।

इससे पहले 10 अक्टूबर को पन्नुन ने पीएम मोदी को धमकी देते हुए इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सीख लेने को कहा था और हमास जैसे हमले की चेतावनी दी थी। उन्होंने पिछले वीडियो संदेश में कहा था, "पंजाब से फिलिस्तीन तक अवैध कब्जे वाले लोग प्रतिक्रिया देंगे। और हिंसा से हिंसा पैदा होती है।"

पन्नून 2019 से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की नजर में हैं, जब जांच एजेंसी ने उनके खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया था, जिसमें उन पर आतंकवादी कृत्यों और गतिविधियों की वकालत करने और उन्हें संचालित करने और भय और आतंक फैलाने में प्राथमिक भूमिका निभाने का आरोप लगाया गया था। अपनी धमकियों और डराने-धमकाने की रणनीतियों के जरिए पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों पर हमला किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad