Advertisement

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार: मुख्य आरोपी सीबीआई की हिरासत में; परिवार, दोस्तों से पूछताछ

कोलकाता के सरकारी आरजी कर अस्पताल में 31 वर्षीय ऑन-ड्यूटी जूनियर डॉक्टर के साथ हाल ही में हुए जघन्य यौन...
कोलकाता डॉक्टर बलात्कार: मुख्य आरोपी सीबीआई की हिरासत में; परिवार, दोस्तों से पूछताछ

कोलकाता के सरकारी आरजी कर अस्पताल में 31 वर्षीय ऑन-ड्यूटी जूनियर डॉक्टर के साथ हाल ही में हुए जघन्य यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में ताजा घटनाक्रम के रूप में, एक अतिरिक्त निदेशक के नेतृत्व में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की 25 सदस्यीय विशेष टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वर्तमान में, मामले का मुख्य आरोपी संजय रॉय भी सीबीआई की हिरासत में है।

बताया गया है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के संबंध में नई दिल्ली में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। गुरुवार की सुबह, एजेंसी की विशेष अपराध इकाई और इसकी स्थानीय इकाई सहित जांच दल ने कोलकाता पहुंचकर जांच शुरू की।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने कोलकाता पुलिस से अब तक की गई जांच के सभी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं। जांच दल में एक संयुक्त निदेशक के अलावा चिकित्सा और फोरेंसिक विशेषज्ञ तथा विशेष अपराध मामलों में व्यापक अनुभव रखने वाले अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि दल ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल का दौरा किया, जहां 9 अगस्त को प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था।

कोलकाता पुलिस ने आज मुख्य संदिग्ध संजय रॉय को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के बाद सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई को सौंप दिया। बताया गया है कि जांच कर रही सीबीआई टीम मामले के सुलझने तक कोलकाता में ही रहेगी। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए सीबीआई अधिकारियों के तीन समूह बनाए गए हैं।

सीबीआई अधिकारियों ने आज कोलकाता के एक अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई डॉक्टर के घर का भी दौरा किया और उसके माता-पिता से बात की। उन्होंने बताया कि जांचकर्ताओं ने अस्पताल से फोन आने के समय पर ध्यान दिया, जिसमें उन्हें उनकी बेटी की मौत की सूचना दी गई।

इसके अलावा, सीबीआई ने अस्पताल के पांच डॉक्टरों, इसके पूर्व चिकित्सा अधीक्षक-सह-उप-प्रधानाचार्य (एमएसवीपी), प्रिंसिपल और चेस्ट विभाग के प्रमुख से भी संपर्क किया, जहां पीड़िता का शव मिला था। जांचकर्ताओं ने सिविक वालंटियर संजय रॉय के कॉल डिटेल रिकॉर्ड और मोबाइल टावर लोकेशन समेत अन्य जानकारियां मांगी हैं। शुक्रवार को पीड़िता का शव मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad