Advertisement

कोलकाता: 'नबन्ना अभिजन' रैली के दौरान झड़प में प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल, बैरिकेड्स को गिराने का किया प्रयास

कोलकाता और उसके पड़ोसी हावड़ा के विभिन्न इलाकों में मंगलवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प...
कोलकाता: 'नबन्ना अभिजन' रैली के दौरान झड़प में प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल, बैरिकेड्स को गिराने का किया प्रयास

कोलकाता और उसके पड़ोसी हावड़ा के विभिन्न इलाकों में मंगलवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल सचिवालय की ओर मार्च करने के लिए बैरिकेड्स को पार करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करने के लिए 'नबन्ना' पहुंचने का प्रयास कर रहे थे।

एमजी रोड, हेस्टिंग्स रोड और प्रिंसेप घाट के पास के इलाकों में संतरागाछी और हावड़ा मैदान में झड़पें हुईं, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारें और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जिन्होंने सुरक्षा बलों पर पत्थर और ईंटें फेंकी और राज्य सचिवालय तक जाने वाले रास्ते को रोकने वाले बैरिकेड्स को गिराने का प्रयास किया।

एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, "हमें पुलिस ने क्यों पीटा? हमने कोई कानून नहीं तोड़ा। हम मृतक डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करने के लिए शांतिपूर्ण रैली कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।" पुलिस ने कहा कि उन्हें कार्रवाई करनी पड़ी, क्योंकि आंदोलनकारियों ने कुछ स्थानों पर बैरिकेड तोड़ दिए और सुरक्षाकर्मियों पर "हमला" किया।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम इस तरह की अनियंत्रित भीड़ से निपटने के आदी हैं और हमारे अधिकारियों ने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला है। हमने कई लोगों को हिरासत में लिया है और कानून अपना काम करेगा।"

इससे पहले दिन में, पुलिस ने हावड़ा ब्रिज के कोलकाता छोर पर और कोना एक्सप्रेसवे पर संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारें और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, क्योंकि वे आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। संतरागाछी में, आंदोलनकारियों ने पुलिस पर ईंटें फेंकी, जिससे कुछ अधिकारी घायल हो गए, जबकि प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पुलिस की कार्रवाई में छात्रों को चोटें आईं। परेशानी तब बढ़ गई जब छात्र संगठन 'पश्चिम बंग छात्र समाज' और असंतुष्ट राज्य सरकार कर्मचारियों के मंच 'संग्रामी जौथा मंच' ने विभिन्न स्थानों से अपनी 'नवन्ना अभिजन' रैली शुरू की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad