Advertisement

भगवान राम के लिए एक दीया जलाएं, काम जल्द शुरू हो जाएगा: योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से हलचल तेज दिख रही है। कभी अध्यादेश लाने की मांग हो रही है तो...
भगवान राम के लिए एक दीया जलाएं, काम जल्द शुरू हो जाएगा: योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से हलचल तेज दिख रही है। कभी अध्यादेश लाने की मांग हो रही है तो कभी प्राइवेट मेंबर बिल लाने की बात की जा रही है मगर इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि दिवाली के बाद से इसे लेकर काम शुरू हो जाएगा। बता दें कि शनिवार को सीएम योगी राजस्थान के बीकानेर में थे और इसी दौरान उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद काम शुरू हो जाएगा। हालांकि मुख्यमंत्री योगी अयोध्या राम की मूर्ति भी बनवाने जा रहे हैं।

शनिवार को राजस्थान के बीकानेर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बार एक दिया भगवान राम के नाम जलाइए, वहां काम जल्द ही शुरू होगा। हमें दिवाली के बाद इसे करना है।' बता दें कि इस साल अयोध्या में पिछले साल से भी अधिक भव्य तरीके से दीपोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि इस बार करीब 3 लाख दीए जलाए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए। मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द इस पर फैसला हो। मैं सरकार के बारे में नहीं कह सकता. मगर मेरी व्यक्तिगत राय है कि अगर न्याय में देरी होती है तो कानून बनाया जा सकता है।

दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माणवेदांती

उधर, बीजेपी के पूर्व सांसद और रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कह दिया है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू होगा। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिना किसी अध्यादेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर अयोध्या में और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में कराया जाएगा।

कोर्ट से निर्णय में देर हुई तो संसद में आएगा बिलरामदेव

राम मंदिर के मसले पर बोलते हुए रामदेव ने कहा, 'यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में जरूर इसका बिल आएगा, आना ही चाहिए। रामजन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा? संतों/राम भक्तों ने संकल्प किया अब राम मंदिर में और देर नहीं। मुझे लगता है कि इस वर्ष शुभ समाचार देश को मिलेगा।' बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई टलने के बाद इस मसले पर राजनीति तेज हो गई है। संघ प्रमुख ने पिछले दिनों मोदी सरकार को राम मंदिर पर अध्यादेश पर भी विचार करने को कहा था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad