Advertisement

युवक के गले में पट्टा डालकर घुमाने के मामले में मध्यप्रदेश सरकार की कार्रवाई; आरोपी समीर का घर तोड़ा, तीनों पर लगाया एनएसए

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक के गले में बेल्ट बांधकर उसे कुत्ता बनाने का वीडियो वायरल होने...
युवक के गले में पट्टा डालकर घुमाने के मामले में मध्यप्रदेश सरकार की कार्रवाई; आरोपी समीर का घर तोड़ा, तीनों पर लगाया एनएसए

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक के गले में बेल्ट बांधकर उसे कुत्ता बनाने का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। कथित हमले के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया गया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद उनमें से एक के घर को भी तोड़ा गया है।

रिपोर्टों के अनुसार कड़े कानून को तीन मुस्लिम युवकों के खिलाफ लागू किया गया है, जिन्होंने खुद को एक व्यक्ति में बेल्ट बांधकर पिटाई की थी और उसे "कुत्ते की तरह भौंकने" के लिए कहते हुए वीडियोग्राफी की थी। 48 सेकंड के वीडियो क्लिप में आरोपी को पीड़िता को कुत्ता बनने और उससे माफी मांगने के लिए कहते सुना जा सकता है। जो वीडियो वायरल हो रहा है वो 9 मई का बताया जा रहा है। 

पीड़ित विजय रामचंदानी द्वारा दायर प्राथमिकी में रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा गया है, "मुझे पीटते हुए, उन्होंने मुझे मुसलमान बनने और गोमांस खाना शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मैं कायर हूं और वे उस दिन मुझे मार सकते थे।" एक आरोपी समीर के घर पर एक्शन हो गया है और उसके अवैध हिस्से को तोड़ दिया गया है। दो अन्य आरोपियों के नाम साजिद और फैजान हैं। वहीं पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद आरोपी साहिल की मां ने कहा कि मेरे बेटे ने विजय पर धर्म परिवर्तन का कोई दवाब नहीं डाला। उसे जबरन फंसाया जा रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कार्रवाई की गई, जिन्होंने पुलिस को सख्त निर्देश दिए। कहा गया है, "मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के साथ-साथ अपहरण, गलत तरीके से रोकने और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए अभियुक्तों के खिलाफ प्राथमिकी की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad