Advertisement

तेलंगाना में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- विपक्षी गठबंधन पीएम मोदी को नहीं हरा पाएगा

विपक्षी इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार...
तेलंगाना में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- विपक्षी गठबंधन पीएम मोदी को नहीं हरा पाएगा

विपक्षी इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि अगर वे 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एकजुट भी हो जाएं, तो भी ऐसा नहीं कर पाएंगे।

शिंदे ने तेलंगाना के धर्मपुरी में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस के पुराने नाम टीआरएस का जिक्र किया और कहा कि पार्टी को अब लोगों को वीआरएस दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा, "यूपीए का नाम बदलकर इंडिया अलायंस कर दिया गया है। उन्हें खुद पर भरोसा नहीं है। (उन्हें) आत्मविश्वास नहीं है। वे सभी मोदी जी के खिलाफ, मोदी जी को हराने के लिए, उन्हें बदनाम करने के लिए एक साथ आते हैं। वे 2014 और 2019 में किया। लेकिन, कोई भी भारतीय गठबंधन बने, मोदी जी का भारत उन्हें हरा देगा।''

क्या बीआरएस सरकार ने तेलंगाना में 'नीलू, निधुलु, नियमकालु' (पानी, विकास के लिए धन और नौकरियां) का अपना वादा पूरा किया है? उन्होंने भीड़ से पूछा। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश का कद पूरी दुनिया में बढ़ा है। देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का श्रेय मोदी को देते हुए शिंदे ने कहा कि नौ साल में देश दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया।

उन्होंने बताया कि मोदी का प्रयास अब इसे तीसरा सबसे बड़ा बनाने का है। यह दावा करते हुए कि 2014 में गठन के समय तेलंगाना एक राजस्व अधिशेष राज्य था, उन्होंने कहा कि यह अब बीआरएस शासन के तहत भारी कर्ज के बोझ से जूझ रहा है।

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन का जिक्र करते हुए शिंदे ने कहा कि पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था। हालांकि, बाल ठाकरे के बेटे (उद्धव ठाकरे) ने "हिंदुत्व विचारधारा को धोखा देकर" सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन किया था।

उन्होंने कहा, "लेकिन, एकनाथ शिंदे गुट ने हिंदुत्व को बरकरार रखा और बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों पर आधारित सरकार स्थापित की। डबल इंजन सरकार पिछले एक, डेढ़ साल से काम कर रही है।" यह देखते हुए कि महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश सहित भाजपा की 'डबल इंजन' सरकार वाले राज्यों में तेजी से प्रगति हो रही है, उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार तेलंगाना में भी स्थापित की जानी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से