Advertisement

महाराष्ट्र: ठाणे में प्रेमिका पर कार चढ़ाने के आरोपी नौकरशाह के बेटे की एसआईटी करेगी जांच, डीसीपी रैंक का अधिकारी करेगा नेतृत्व

ठाणे में एक वरिष्ठ नौकरशाह के बेटे द्वारा कथित तौर पर अपनी प्रेमिका पर कार चढ़ाने के मामले की जांच एक...
महाराष्ट्र: ठाणे में प्रेमिका पर कार चढ़ाने के आरोपी नौकरशाह के बेटे की एसआईटी करेगी जांच,  डीसीपी रैंक का अधिकारी करेगा नेतृत्व

ठाणे में एक वरिष्ठ नौकरशाह के बेटे द्वारा कथित तौर पर अपनी प्रेमिका पर कार चढ़ाने के मामले की जांच एक विशेष जांच दल (एसआईटी) करेगी। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) रैंक का एक अधिकारी मामले की जांच कर रही एसआईटी का नेतृत्व करेगा। हालांकि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ठाणे कमिश्नर सिंह ने कहा, "गवाहों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं, और फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। जांच के दौरान आगे के तथ्यों का खुलासा होने पर कानून की अन्य धाराएं जोड़ी जाएंगी और आरोपियों को फंसाया जाएगा।" पुलिस ने अश्वजीत और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी अश्वजीत और दो अन्य के खिलाफ कासरवडावली पुलिस स्टेशन में धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 279 (तेज ड्राइविंग), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया है।

ठाणे के इस मामले में 26 साल की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके बॉयफ्रेंड ने 11 दिसंबर को उसे अपनी कार से कुचलने की कोशिश की। आरोपी की पहचान महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) के एमडी अनिलकुमार गायकवाड़ के बेटे अश्वजीत गायकवाड़ के रूप में हुई है।

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, अश्वजीत महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की युवा शाखा, भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) से भी जुड़े हुए हैं। मीडिया को दिए अपने बयान में महिला ने कहा कि पुलिस ने शुरू में उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की और सोशल मीडिया पर घटना के बारे में पोस्ट करने के बाद ही कार्रवाई की। उसने कहा कि जब वह एक होटल में उससे मिलने गई थी तो अश्वजीत उस पर आक्रामक हो गया और उसने उस पर हमला कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना 11 दिसंबर को सुबह करीब 4:30 बजे ठाणे के घोड़बंदर रोड पर एक होटल के पास हुई। प्रिया सिंह के रूप में पहचानी जाने वाली महिला अश्वजीत से मिलने होटल गई थी, जिसने कथित तौर पर दोनों के बीच झगड़े के बाद उसे कार से कुचलने की कोशिश की थी। मीडिया को दिए एक बयान में, सिंह ने कहा कि वह और अश्वजीत लंबे समय से रिश्ते में थे और "पूरी तरह से एक-दूसरे से प्यार करते थे"। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें शुरू में नहीं पता था कि अश्वजीत पहले से शादीशुदा है. उन्होंने कहा कि जब वह होटल में उनसे मिलने गई तो वह अपनी पत्नी के साथ थे और इसके बाद बहस हुई।

पेशे से ब्यूटीशियन सिंह ने एएनआई से कहा, "उसने कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहता है। मैं लंबे समय से उसके साथ रह रही थी...मुझे पहले नहीं पता था कि वह शादीशुदा है। बाद में, जब मुझे पता चला तो उसने मुझे बताया कि वे [उसकी पत्नी और वह] शादीशुदा थे।" अब साथ नहीं हैं। वे अलग हो गए थे...उसने कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहता है। मैं लंबे समय से उसके साथ रह रही थी।''  सिंह ने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर मामला उठने के बाद ही पुलिस ने मामले में कार्रवाई की।

सिंह ने एएनआई से कहा, "जब मैं उस रात उससे मिलने गया, तो वह अपनी पत्नी के साथ था। मैं सदमे में था। जब मैं उससे बात करने गया, तो वह आक्रामक हो गया। हमारे बीच झगड़ा हुआ। मेरे दाहिने पैर की तीन हड्डियाँ टूट गई हैं, ऐसा हो चुका है।" ऑपरेशन किया गया। मेरे बाएं कंधे से लेकर कूल्हों तक गहरी चोटें हैं... मैं अपने शरीर को हिला नहीं सकता। चार दिन पहले मैं एफआईआर दर्ज कराने गया था, जिस दिन यह सब हुआ था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आज, जब मैंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, तो पुलिस ने आज मेरा समर्थन किया।”

एक्सप्रेस ने आगे सिंह के हवाले से अश्वजीत के दोस्त रोमिल पाटिल और ड्राइवर सागर शेल्के का नाम लिया। उसने कहा कि जब वह अपनी कार से अपना बैग लेने गई तो वे तीनों उसे घायल करने के बाद चले गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad