Advertisement

शाहीन बाग में पिस्तौल के साथ घुसा शख्स, प्रदर्शनकारियों का दावा- राजनीतिक पार्टी से है संबंध

दिल्ली स्थित शाहीन बाग में मंगलवार को पिस्तौल के साथ व्यक्ति एक राजनीतिक पार्टी के साथ संबंध होने का...
शाहीन बाग में पिस्तौल के साथ घुसा शख्स, प्रदर्शनकारियों का दावा- राजनीतिक पार्टी से है संबंध

दिल्ली स्थित शाहीन बाग में मंगलवार को पिस्तौल के साथ व्यक्ति एक राजनीतिक पार्टी के साथ संबंध होने का दावा करते हुए प्रदर्शनकारियों के बीच घुस गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक व्यक्ति ने प्रदर्शनकारियों को धमकी भी दी। बता दें कि, कालिंदी कुंज-शाहिन बाग में एक महीने से ज्यादा समय से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कथित घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्रदर्शनकारी और स्थानीय निवासी सैयद तासीर अहमद के मुताबिक जिस व्यक्ति ने  खुद को राजनीतिक पार्टी के साथ संबंध होने का दावा किया था, वह दोपहर करीब 3 बजे मंच पर चढ़कर लोगों को प्रदर्शन समाप्त करने की धमकी देने लगा। हालाँकि, अन्य प्रदर्शनकारियों द्वारा उस व्यक्ति को प्रदर्शन स्थल से हटा दिया गया।

ट्विटर हैंडल से दी गई जानकारी

शाहीन बाग ट्विटर हैंडल ने शाम 6 बजे एक ट्वीट पोस्ट करते हुए लिखा, “शाहीन बाग से तत्काल अपील: सशस्त्र असामाजिक तत्वों ने प्रदर्शन क्षेत्र में प्रवेश किया है। हमें डर है कि यहां अधिक दक्षिणपंथी समूह प्रवेश कर हमला कर सकते हैं। हम सभी से अपील करते हैं कि वे विरोध में शामिल हों और अपनी संख्या को मजबूत करें और किसी भी हिंसा को रोकें।” शाहीन बाग ट्विटर हैंडल पर हो रहे प्रदर्शन से संबंधित खबरों को अपडेट और पोस्ट किया जाता है।

दुबारा किया गया ट्वीट

इसी ट्विटर हैंडल से 20 मिनट बाद फिर ट्वीट करते हुए जानकारी दी गई, "हथियारबंद उस शख्स को पकड़कर कर खदेड़ दिया गया है। अब स्थिति सामान्य हो गई है। हालाँकि, हम आज की हुई घटना को लेकर और ज्यादा सचेत है। आने वाले दिनों में जब तक दिल्ली में चुनाव संपन्न नहीं हो जाता हमें सचेत रहना होगा।” आगे अपील करते हुए कहा गया, “कृपया बड़ी संख्या में दिल्ली के शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर पहुँचें।”

‘शाहीन बाग जगह नहीं एक विचारधारा’

इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री और वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि शाहीन बाग एक जगह नहीं विचारधारा है। ये लोग सीएए का नहीं, पीएम मोदी का विरोध कर रहें हैं। प्रदर्शन की आड़ में ‘टूकड़े-टूकड़े गैंग’ को मंच दिया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad