Advertisement

मनोज जारांगे की मराठा आरक्षण रैली 23, 24 जनवरी को, पुणे यातायात को करेगी प्रभावित

'मराठा आरक्षण मोर्चा' या मराठा आरक्षण रैली का आह्वान मनोज जरांगे पाटिल ने किया है जो पुणे शहर में 2 दिनों...
मनोज जारांगे की मराठा आरक्षण रैली 23, 24 जनवरी को, पुणे यातायात को करेगी प्रभावित

'मराठा आरक्षण मोर्चा' या मराठा आरक्षण रैली का आह्वान मनोज जरांगे पाटिल ने किया है जो पुणे शहर में 2 दिनों तक जारी रहेगी। रैली 23 जनवरी को रंजनगांव से शुरू होगी और कोरेगांव भीमा से होकर गुजरेगी, फिर वे खरादी के चोखिदानी में रुकेंगे। रैली 24 जनवरी को फिर से शुरू होने वाली है और पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय से होकर गुजरेगी और लोनावाला में रुकेगी।

प्रतिभागियों और उनके वाहनों की भारी संख्या रैली मार्ग और आसपास के क्षेत्रों में संभावित यातायात भीड़ के बारे में चिंता पैदा करती है। परिणामस्वरूप, सुचारू यातायात प्रवाह को सुविधाजनक बनाने और सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए अस्थायी यातायात परिवर्तन आवश्यक समझा जाता है।

पुणे मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग के अधीन क्रमांक एम.वी. ए.0196/871/सीआर-37/टीआरए-2, दिनांक 27/09/1996, मोटर वाहन अधिनियम की धारा 115, 116(1) (ए) (बी), 116 (4), और 117 के तहत प्राप्त हुआ। पुणे शहर के पुलिस उपायुक्त, यातायात, शशिकांत बोराटे ने निम्नलिखित अस्थायी यातायात व्यवस्था की घोषणा की।

दिन 1 - 23 जनवरी

मराठा आरक्षण रैली रंजनगांव से कोरेगांव भीमा होते हुए रवाना होगी और नगर रोड पर चोखिदानी, खराडी में रुकेगी। 23/01/2024 को 03:00 बजे, अहमदनगर की ओर जाने वाले सभी यातायात को आवश्यक परिवर्तन से गुजरना होगा।

1. मुंबई - पुणे एक्सप्रेसवे, कोल्हापुर और सतारा से अहमदनगर तक वाहनों को कटराज - खादी मशीन चौक मंतरवाड़ी फाटा हडपसर, सोलापुर रोड और केडगांव चौफुला - न्हावरे शिरूर के माध्यम से पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

2. थेउर फाटा (सोलापुर रोड) से वाघोली और लोनीकंद के माध्यम से अहमदनगर जाने वाले यातायात को शिरूर की ओर मोड़ दिया जाएगा और फिर न्हावरे रोड केडगांव चौफुला के माध्यम से अहमदनगर की ओर बढ़ जाएगा।

3. पुणे शहर से अहमदनगर जाने वाले वाहन खराडी बाईपास से गुजरेंगे, मगरपट्टा चौक पर दाएं मुड़ेंगे, और फिर यवत केडगांव चौफुला - न्हावरे शिरूर के माध्यम से सोलापुर रोड पर बाएं मुड़ेंगे।

दिन 2 - 24 जनवरी

मराठा आरक्षण मार्च 23/01/2024 को चोखिदानी, खराडी क्षेत्र में होगा और 24/01/2024 को पुणे शहर से पिंपरी चिंचवड़ आयुक्तालय सीमा तक आगे बढ़ेगा। परिणामस्वरूप, 24/01/2024 को परिवहन को आवश्यकतानुसार पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

1. अहमदनगर से पुणे शहर की ओर जाने वाले वाहनों को थेउर फाटा (लोनीकंद) से शुरू करके केसनंद थेउर के रास्ते सोलापुर रोड पर भेजा जाएगा।

2. वाघोली क्षेत्र में वाहनों को वाघोली अवलवाडी मंजरी खुर्द मंजरी बुद्रुक - केशवनगर मुंडवा चौक के माध्यम से डायवर्ट किया जाएगा।

3. पुणे शहर से अहमदनगर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को चंद्रमा चौक आलंदी रोड जंक्शन, विश्रांतवाड़ी- धनोरी- लोहगांव- वाघोली के माध्यम से अहमदनगर की ओर निर्देशित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad