Advertisement

सेक्स रैकेट के आरोपी वीरेंद्र दीक्षित के आश्रम पर चला MCD का बुलडोजर

राजधानी दिल्ली में आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर 'सेक्स रैकेट' चलाने के आरोपी बाबा वीरेंद्र देव...
सेक्स रैकेट के आरोपी वीरेंद्र दीक्षित के आश्रम पर चला MCD का बुलडोजर

राजधानी दिल्ली में आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर 'सेक्स रैकेट' चलाने के आरोपी बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित का विजय विहार स्थित आश्रम तोड़ दिया गया है। एमसीडी की टीम ने मंगलवार को यह कार्रवाई की।

एमसीडी के मुताबिक, पिछले ढाई महीने से फरार वीरेंद्र देव ने नियमों को ताक पर रखकर यह आश्रम बनवाया और इसलिए अब उसे गिराया गया। किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए आश्रम के बाहर एहतियातन भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।


गौरतलब है कि वीरेंद्र देव दीक्षित दिल्ली के विजय विहार इलाके के एक आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में महिलाओं को बंदी बनाने की खबर के चलते सुर्खियों में आए थे, जहां कथित बाबा वीरेंद्र पर कई महिलाओं से बलात्कार और यौन शोषण के आरोप भी लगे।

इसका खुलासा होने के बाद कोर्ट के आदेश पर बाबा के सभी ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई करते हुए बंधक बनाई गई लड़कियों को मुक्त कराया गया था। पुलिस जैसे-जैसे बाबा के ठिकानों पर छापे मारकर तफ्तीश करती गई, वैसे-वैसे कई चौंकाने वाले खुलासे होते गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा खुद को कृष्ण मानता था और आश्रम में रह रही सेविकाओं को गोपी बताकर उनसे दुष्कर्म किया करता था। ऐसा भी कहा जा रहा है कि बाबा ने 16000 लड़कियों से संबंध बनाने का लक्ष्य रखा था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad