Advertisement

एमसीडी में मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाने के विरोध में 'आप' ने भाजपा मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में ‘एल्डरमैन’ (मनोनीत सदस्यों) को सदन में पहले शपथ...
एमसीडी में मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाने के विरोध में 'आप' ने भाजपा मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में ‘एल्डरमैन’ (मनोनीत सदस्यों) को सदन में पहले शपथ दिलाने के मुद्दे पर सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और उसपर नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया।

इन ‘एल्डरमैन’ को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने तीन जनवरी को नियुक्त किया था और इन्हें मनोनीत पार्षद भी कहा जाता है। दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद की अगुवाई में हुए प्रदर्शन में ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज और पार्टी नेता आदिल अहमद खान ने हिस्सा लिया।

एमसीडी के सदन की छह जनवरी को हुई पहली बैठक में पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने निर्वाचित पार्षदों से पहले ‘एल्डरमैन’ को शपथ दिलाने का फैसला किया था जिसके बाद भाजपा और ‘आप’ के सदस्यों के बीच वाक युद्ध छिड़ गया था और सदन में हंगामा हो गया था। इसके बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया था। सदन में हंगामा होने से पहले चार ‘एल्डरमैन’ ने शपथ ले ली थी।

आप ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने ‘एल्डरमैन’ को पहले शपथ इसलिए दिलाई ताकि उन्हें महापौर और उपमहापौर चुनाव में मताधिकार दिया जा सके।

महापौर पद के लिए ‘आप’ की उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने कहा, “ जो छह जनवरी को हुआ है, उसके खिलाफ हम यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इन नामित एल्डरमैन को पहले शपथ इसलिए दिलाई गई है क्योंकि उन्हें वोट देने का अधिकार दिया जा सकता है। हम उपराज्यपाल से बयान चाहते हैं कि वे मतदान नहीं करेंगे और तभी हमारा प्रदर्शन खत्म होगा।”

‘आप’ का आरोप है कि मनोनीत पार्षद भाजपा के कार्यकर्ता हैं और निगम ने बिना दिल्ली सरकार को बताए उनके नाम सीधे उपराज्यपाल को भेज दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad