Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार ने की पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा से मुलाकात

कांग्रेस सहित 17 विपक्ष विपक्षी पार्टियों की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की। मीरा कुमार प्रधानमंत्री के गृह प्रदेश गुजरात में विधायकों से समर्थन मांगने गुजरात गई थीं।
राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार ने की पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा से मुलाकात

राष्ट्रपति पद के लिए 28 जून को अपना नामांकन दाखिल करने वाली मीरा कुमार ने शुक्रवार को महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम से अपने चुनाव अभियान की शुरूआत किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा को आगे लेकर जाने के लिए है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने शनिवार को बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की।  

मीरा कुमार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को आश्रम के 100 साल पूरे होने पर गुजरात का दौरा किया था। महात्मा गांधी ने वर्ष 1917 में इस आश्रम की स्थापना की थी और यहां से उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के आंदोलन का नेतृत्व किया था।

17 जुलाई को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के खिलाफ खड़ी मीरा कुमार ने बापू के साबरमती आश्रम में लगभग 40 मिनट बिताए और चरखा चलाकर सूत भी काता था। इस दौरान मीरा कुमार के साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भरत सिहं सोलंकी और शंकर सिंह वाघेला भी मौजूद थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad