Advertisement

नेशनल हेराल्ड मामलाः ईडी ने सोनिया गांधी को भेजा नया समन, 26 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने नया समन जारी करते हुए नेशनल हेराल्ड...
नेशनल हेराल्ड मामलाः  ईडी ने सोनिया गांधी को भेजा नया समन, 26 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने नया समन जारी करते हुए नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए 25 जुलाई की जगह 26 जुलाई को तलब किया है।ननेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के लिए इससे पहले बीते दिन यानि गुरुवार को सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी।

इससे पहले ईडी के तीसरे समन पर सोनिया गांधी गुरुवार को पूछताछ के लिए पेश हुईं थी। वह आठ और 23 जून को कोरोना संक्रमित होने के कारण वह पेश नहीं हो सकी थीं। उन्होंने ईडी से पूछताछ की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की थी।

सूत्रों के अनुसार ईडी ने सोनिया को दो विकल्प दिए। वह या तो अपने जवाब लिखकर दे सकती थीं, या फिर बोल सकती थीं, जिसे वहां बैठा ईडी का कर्मचारी कंप्यूटर पर टाइप करता। हालांकि, सोनिया गांधी ने कौन-सा विकल्प चुना, यह ईडी ने साफ नहीं किया। अधिकारियों ने कहा था कि सोनिया गांधी हाल ही में कोविड से रिकवर हुई हैं इसलिए कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए उनसे पूछताछ की गई। इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी थे।

मामले में राहुल गांधी से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। वहीं कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई की निंदा की है और इसे राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है। पूछताछ के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशव्यापी प्रदर्शन किए थे जिसके बाद कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad