Advertisement

पीएम की रैली में ग़लती के लिए ट्रोल हुए नीतीश! जाने क्या बोल बैठे जद (यू) प्रमुख

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रविवार को सोशल मीडिया पर यह भविष्यवाणी करने के लिए ट्रोल किया गया...
पीएम की रैली में ग़लती के लिए ट्रोल हुए नीतीश!  जाने क्या बोल बैठे जद (यू) प्रमुख

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रविवार को सोशल मीडिया पर यह भविष्यवाणी करने के लिए ट्रोल किया गया कि राजग लोकसभा की स्वीकृत संख्या से कई गुना अधिक "4,000 से अधिक सीटें" जीतेगा। कुमार, जो जद (यू) के प्रमुख हैं और तीन महीने से भी कम समय पहले भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में लौटे थे, ने नवादा जिले में एक रैली में यह गलती की, जहां उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सामने भाषण दिया।

उनके भाषण का एक हिस्सा जो वायरल हो गया है, उसमें कुमार को "चार लाख" कहते हुए सुना जा सकता है। खुद को सुधारने और "चार हजार से भी ज्यादा (4,000 से अधिक)" कहने से पहले, पीएम की ओर मुड़ते हुए, जिनकी वह चुनावों में "400 प्लस टैली" की कामना कर रहे थे।

जैसा कि अनुमान था, राजद की प्रवक्ता सारिका पासवान समेत कई राजद नेताओं ने कुमार का वीडियो साझा किया, जिन्होंने बिहार के मुख्यमंत्रियों के रूप में कथित निराशाजनक प्रदर्शन के लिए पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की आलोचना की थी।

पासवान ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में लिखा, "मुख्यमंत्री चार लाख से अधिक सांसदों को प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देना चाहते थे। तब उन्होंने शायद सोचा कि यह बहुत अधिक होगा और 4,000 पर्याप्त होंगे।"

70 साल की उम्र पार कर चुके, बिहार के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले कुमार कुछ मौकों पर अपनी जुबान फिसलने के कारण चर्चा में रहे हैं। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में उनके पहले संदर्भ का भाजपा ने, जो उस समय विपक्ष में था, मज़ाक उड़ाया था और आरोप लगाया था कि अनुभवी नेता बुढ़ापे के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। इस बीच, जदयू नेताओं ने नवादा प्रकरण पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad