Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर एमवीए में कोई झगड़ा नहीं: संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर...
लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर एमवीए में कोई झगड़ा नहीं: संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों के बीच कोई झगड़ा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी और केंद्र और महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेताओं के बीच एक "अच्छी समझ" है।

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने यह भी कहा कि उम्मीदवारों को चुनने में जीतने की क्षमता मानदंड होगी, उनकी "शिवसेना (यूबीटी) महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी" के कुछ दिनों बाद कांग्रेस में नाराज़गी पैदा हुई।

उन्होंने कहा, ''महा विकास अघाड़ी के घटकों के बीच सीट बंटवारे के मुद्दे पर कोई झगड़ा नहीं है। हम (शिवसेना-यूबीटी) और दिल्ली के साथ-साथ महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेताओं के बीच अच्छी समझ है। गठबंधन को लेकर कुछ नेताओं की टिप्पणी पर ध्यान न दें।''

उन्होंने कहा, "हम अपनी सीटों की सूची के साथ तैयार हैं और टिकट उन उम्मीदवारों को दिए जाएंगे जो चुनाव जीतने में सक्षम होंगे।" एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) और कांग्रेस शामिल हैं।

वंचित बहुजन अघाड़ी नेता प्रकाश अंबेडकर को एमवीए में शामिल किए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, राउत ने कहा, "हमारे और अंबेडकर के बीच सब कुछ ठीक है। वह एक अच्छे वक्ता हैं और भाजपा के खिलाफ अपने विचार स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हैं।"

राउत ने आरोप लगाया कि उद्योगों को महाराष्ट्र से बाहर गुजरात ले जाया जा रहा है लेकिन केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार में आवाज उठाने का साहस नहीं है।

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से कुछ दिन पहले अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं के शुभारंभ पर, राउत ने व्यंग्यात्मक ढंग से कहा कि पीएमओ अब अयोध्या से काम करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad