Advertisement

अब तीन मई तक उड़ान नहीं भरेगा कोई भी यात्री जहाज, ट्रेनों का संचालन भी नहीं होगा

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया...
अब तीन मई तक उड़ान नहीं भरेगा कोई भी यात्री जहाज, ट्रेनों का संचालन भी नहीं होगा

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है। इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है। वहीं, रेलवे ने भी सभी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन 3 मई तक के लिए टाल दिया है।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, प्रीमियम ट्रेन, मेल या  एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सबअर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल और कोंकण रेलवे आदि को 3 मई तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल और पार्सल गाड़ियों की आवाजाही बनी रहेगी।

पहले रेलवे ने स्टाफ को तैयार रहने के लिए जारी किया था सरकुलर

इससे पहले खबरें आई थी कि रेलवे मंत्रालय ने 15 तारीख से ट्रेन चलने की संभावनाओं के मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। रेलवे ने अपने सभी स्टाफ से काम पर लौटने के लिए तैयार रहने को कहा था। ये कहा जा रहा था आंशिक रूप से कुछ ट्रेनों का चरणबद्ध तरीके से संचालन शुरू किया जाएगा। हालांकि यह भी कहा गया था कि सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने पर ही ट्रेनों का संचालन शुरू होगा।

कुछ एयरलाइंस कंपनियों ने बुकिंग भी की थी

वहीं, अब नागर विमानन मंत्रालय ने सभी हवाई उड़ानों को रद्द करने का फैसला कर लिया है।  मंत्रालय के मुताबिक, 3 मई तक सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है।  रेल और हवाई यात्राओं के निलंबन की इन खबरों से आम आदमी को खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है। खास कर उन लोगों को जिन्होंने पहले से हवाई यात्रा की बुकिंग करवा रखी थी। कई एयरलाइन कंपनियों ने 15 अप्रैल के बाद की बुकिंग भी की थी।

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। आज लॉकडाउन के पहले फेज की मियाद खत्म होने वाली थी। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 10,000 के पार हो गई है जबकि 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। covid19india.org के मुताबिक अब तक 10,453 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि 453 लोगों की मौत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad