Advertisement

कोरोना वायरस: इटली से लौटे बेटे की जानकारी छिपाने वाला रेलवे कर्मचारी निलंबित

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की...
कोरोना वायरस: इटली से लौटे बेटे की जानकारी छिपाने वाला रेलवे कर्मचारी निलंबित

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 206 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं। देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। मंत्रालय के अनुसार, ‘देश में कोविड-19 के अभी 206 मामले हैं।’ इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है। इस बीच दक्षिण पश्चिम रेलवे ने अपनी एक महिला अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

इटली से वापस आया था महिला अधिकारी का बेटा

दरअसल, दक्षिण पश्चिम रेलवे ने महिला अधिकारी को निलंबित करने की ये कार्रवाई तब की जब उसने अपने बेटे की जानकारी छिपाई थी जो इटली से वापस आया था। अधिकारियों को उसके बारे में जानकारी मिलने के बाद अधिकारी के बेटे को अलग (आइसोलेशन) रखा गया है।

रेलवे के प्रवक्ता ने क्या कहा

रेलवे के प्रवक्ता ई विजया ने शुक्रवार को बताया कि महिला अधिकारी ने प्राधिकारियों को अपने बेटे के जर्मनी से लौटने की जानकारी नहीं दी और मुख्य बंगलूरू स्टेशन के निकट रेलवे के एक अतिथिगृह में उसे रख कर अन्य लोगों के जीवन को भी खतरे में डाला। विजया ने बताया कि सहायक कार्मिक अधिकारी (यातायात) को निलंबित कर दिया गया है।

18 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया अधिकारी का बेटा

रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि 25 वर्षीय युवक स्पेन से होते हुए जर्मनी से आया था और उसे 13 मार्च को बंगलूरू में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचने पर घर में पृथक रहने को कहा गया था। वह 18 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। वहीं रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार को बचाने के लिए अपने बेटे को छुपाया लेकिन उन्होंने हम सबका जीवन खतरे में डाल दिया।

तमिलनाडु-केरल सीमा को बंद करने का ऐलान

तमिलनाडु ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए महत्‍वपूर्ण कदम उठाया है। इस क्रम में कोयंबटूर के डिस्‍ट्रिक्‍ट कलेक्‍टर रासमणि ने शुक्रवार शाम से तमिलनाडु-केरल सीमा को बंद करने का ऐलान किया है। संक्रमण का तीसरा मामला सामने आने के बाद तमिलनाडु में शुक्रवार से लॉकडाउन का आदेश दे दिया गया है। आयरलैंड में डबलिन से चेन्‍नई आए 21 वर्षीय छात्र को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह राजीव गांधी सरकारी अस्‍पताल में भर्ती है।

बता दें कि 9 मार्च को तमिलनाडु में पहला संक्रमण का मामला सामने आया था। ओमान से लौटे कांचीपुरम निवासी 45 वर्षीय शख्‍स को पॉजिटीव पाए जाने के बाद चेन्‍नई के राजीव गांधी सरकारी अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था।

देश में अब तक 206 मामले

भारत में इसकी चपेट में आए पांच लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं, संक्रमित लोगों का आंकड़ा दो सौ के करीब पहुंचने जा रहा है जबकि आईसीएमआर ने अपने एक बयान में कहा है कि संक्रमितों की संख्या 206 हो चुकी है। 20 मार्च सुबह 10 बजे तक कोविड 19 के करीब 13,489 लोगों की जांच की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad