Advertisement

नहीं रहे मशहूर रम ब्रैंड 'OLD MONK' बनाने वाले कपिल मोहन, जानिए इनके बारे में

फेमस रम ब्रांड ‘ओल्ड मॉन्क’ बनाने वाले कपिल मोहन का निधन हो गया है। वो काफी समय से बीमार चल रहे थे। 88...
नहीं रहे मशहूर रम ब्रैंड 'OLD MONK' बनाने वाले कपिल मोहन, जानिए इनके बारे में

फेमस रम ब्रांड ‘ओल्ड मॉन्क’ बनाने वाले कपिल मोहन का निधन हो गया है। वो काफी समय से बीमार चल रहे थे। 88 साल के कपिल मोहन 'मोहन मिकिन लिमिटिड' के चेयरमैन थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपिल मोहन की मौत शनिवार को हार्ट अटैक से हुई है। उनकी कंपनी रम के अलावा और भी कई ड्रिंक्स बनाती है। कपिल मोहन ने 'ओल्ड मॉन्क' दिसंबर 1954 में लॉन्च की थी। एक समय ऐसा भी था, जब यह पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली रम बन गई थी।


भारत के साथ पूरी दुनिया में सबसे बड़ी ब्रैंड बनी

शराब की दुनिया में अपनी एक खास जगह बनाने वाली ओल्ड मॉन्क पहली ऐसी रम थी, जो भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में सबसे बड़ी ब्रैंड बन गई थी। इसकी लोकप्रियता के पीछे एक बड़ा कारण ये भी है कि ये स्वाद और क्वालिटी में जितनी अच्छी है उतनी सस्ती भी। जिस वजह से यह हमेशा लोगों की पसंदीदा शराब बनी रही।

उड़ी थी ओल्ड मॉन्क की बिकरी बंद होने की अफवाह

साल 2015 में सोशल मीडिया पर एक अफवाह उड़ी थी कि जल्द ही ओल्ड मॉन्क की बिकरी बंद होने जा रही है। जिसके बाद ये खबर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी और लोगों ने इस पर खूब ट्वीट किए. फिर कपिल मोहन ने इस बात को अफवाह बताते हुए कहा था कि ओल्ड मॉन्क बंद नहीं होगी. जिसके बाद ओल्ड मॉन्क की खूब बिकरी हुई थी।

कपिल मोहन को मिला था पद्मश्री पुरस्कार

बता दें कि  कपिल मोहन आर्मी में रह चुके हैं और ब्रिगेडियर रहते उन्होंने रिटायरमेंट लिया। 2010 में उनको पद्मश्री पुरस्कार मिला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad