Advertisement

पीडीपी-भाजपा गठबंधन असफल, जम्मू-कश्मीर सरकार बर्खास्त होनी चाहिए : स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी कब किस के खिलाफ बोल बैंठे, किसी को नहीं पता होता। ऐसा ही नजारा तब देखने को मिला, जब राज्यसभा सांसद स्वामी ने जम्मू-कश्मीर की पीडीपी-बीजेपी गठबंधन को ही फेल करार दे दिया। स्वामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए और सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।
पीडीपी-भाजपा गठबंधन असफल, जम्मू-कश्मीर सरकार बर्खास्त होनी चाहिए : स्वामी

दिल्‍ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए स्वामी ने जम्मू-कश्मीर के मामले में यह राय रखी। स्वामी घाटी में लगातार हिंसा का दौर जारी रहने के संदर्भ में बोल रहे थे। स्वामी ने आरोप लगाया कि पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन का प्रयोग फेल हो चुका है। स्वामी ने यह भी जोड़ा कि घाटी में प्रदर्शकारियों को शांत करने के लिए सेना का प्रयोग जरूरी हो गया था।

स्वामी ने कहा, 'शुरुआत में हमने, बीजेपी सरकार ने सोचा था कि हमें जम्मू और लद्दाख में जीत मिली है और पीडीपी को कश्मीर में, ऐसे में हमें प्रयोग करना चाहिए। लेकिन अब मुझे भी और बहुतों को ऐसा लगता है कि प्रयोग फेल हो गया। (महबूबा मुफ्ती सरकार) सरकार को केवल इस्तीफा नहीं देना चाहिए, बल्कि इस सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।'

स्वामी के साथ कार्यक्रम के इस खास सत्र में असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। दोनों के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली। स्वामी ने ओवैसी पर 'राष्ट्र विरोधी' होने का आरोप लगाया। स्वामी की इस बात पर कार्यक्रम में उपस्थित भीड़ ने भी तालियां बजाईं। उपस्थिति लोग छोटा तिरंगा फहराते नजर आए।

कार्यक्रम के आयोजकों ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इस सत्र के शुरू होने से पहले लोगों में तिरंगा बंटवाया था। स्वामी ने कहा कि आधुनिक विज्ञान के मुताबिक भारत के मुसलमानों के पूवर्ज हिंदू थे। उन्होंने कहा, 'अगर मुसलमान इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो वे देशभक्त तो हो सकते हैं, लेकिन उन्हें राष्ट्र-विरोधी कहा जाएगा। ओवैसी राष्ट्र-विरोधी हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad