Advertisement

उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी, मेरा क्या और मुझे क्या की मानिसकता से निकलना होगा

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी आज बॉटनिकल गार्डन स्टेशन पर मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर इस लाइन का उद्घाटन...
उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी, मेरा क्या और मुझे क्या की मानिसकता से निकलना होगा

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी आज बॉटनिकल गार्डन स्टेशन पर मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर इस लाइन का उद्घाटन किया। इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्री और डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. मंगू सिंह मौजूद थे। उद्घाटन के बाद सीएम योगी और प्रधानमंत्री ने साथ में सफर किया।

आज मैजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन के बाद ऐमिटी यूनिवर्सिटी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में क्रिसमस पर बधाई दी और कहा कि आज पूरा विश्व क्रिसमस मना रहा है। ये दिन भगवान ईशु के जन्म का पर्व है। उन्होंने कहा कि आज दो भारत रत्न का भी जन्मदिन है। अटल बिहारी वाजपेयी और मदनमोहन मालवीय जी का।

 


उन्होंने कहा कि सीएम योगी कह रहे थे कि कोई प्रधानमंत्री जब किसी राज्य में जाता है, तो लोग बहुत खुश होते हैं, लेकिन मैं तो अपने राज्य में आया हूं। पीएम ने कहा, उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लेकर लालन-पालन किया है और मुझे नई जिम्मेदारियां दी हैं। बनारसवासियों ने मुझे सांसद बनाया है। उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों ने देश को स्थि‍र सरकार देने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, आज बेटौनिकल गार्डन की मेट्रो का उद्घाटन किया। उन्होंेने कहा कि आज के युग में मेट्रो आ गई। इस पर करोड़ रुपये की लागत लगती है। बहुत बारीकी से लागू करना होता है। आने वाले 100 साल तक, आने वाली पीढ़ी दर पीढ़ी तक इसका लाभ मिलता हैं, ये व्यूवस्थाहएं दूरगामी होती हैं।

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के शुरुआत में कहा, योगी जी को इस अंधविश्वास को खत्म करने के लिए बधाई। नोएडा आने से कुर्सी चले जाने का डर रखने वालों को सीएम बनने का हक नहीं है।  योगी जी के आधुनिक नहीं होने का भ्रम फैलाया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन लोग उनके कपड़ो पर तंज करते हैं।

पीएम ने कहा, 24 दिसंबर 2002 को अटल बिहारी वाजपेयी जी ने मेट्रो में सफर किया। यह एक ऐतिहासिक क्षण था। आज 15 साल हो गए हैं और एनसीआर में मेट्रो नेटवर्क का काफी विस्तार हुआ है।  2019 तक हर गांव को पक्की सड़क जोड़कर वाजपेयी जी के सपने को पूरा करेंगे। गांव-गांव तक सड़क पहुंचाने का सपना अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देखा।

 


उन्होंने कहा, मेरे पीएम बनने के बाद कर्मचारी समय पर ऑफिस आने लगे। हमने करीब 12,00 बेकार कानूनों का हटाया, गुड गवर्नेंस में बाधक थे ये कानून। देश में सुशासन का अभाव था।  मेरा क्या और मुझे क्या की मानिसकता से निकलना होगा। पीमएम मोदी ने कहा, मैंने देश बदलने का बीड़ा उठाया है। निर्णय साफ नीयत से होने चाहिए। गवर्नेंस में सरकार की जवाबदेही बनती है और मुझे पता है बदलाव में काफी दिक्कत होती है।

 


 

प्रधानमंत्री ने कहा, मेट्रो से प्रदूषण कम होगा। इस मेट्रो में सफर आम आदमी ही करेंगे। देश ने ऐसी सरकार चुनी है जो नीति पर चलना चाहती  है साफ नीयत से काम करना चाहती है और जो आम आदमी की जिंदगी में बदलाव लाना का इरादा रखता है। उन्होंने कहा, वो दिन दूर नहीं होगा जब दुनिया के पांच बड़े नेटवर्क में भारत का नाम होगा।

 


 

सीएम योगी ने कहा-

इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, इस वित्त वर्ष के अंत तक हम नोएडा ग्रेटर नोएडा के 80 हजार फ्लैट बायर्स को उनका घर दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि जातिवाद, सम्प्रदायवाद और वंशवाद की राजनीती यूपी से खत्म की जाएगी। इसके साथ ही कानपुर और आगरा में इसी वित्तीय वर्ष में मेट्रो का निर्माण शुरू होगा। पूर्वांचल और बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू होगा। योगी ने कहा कि गन्ना किसानों को 14 दिनों में भुगतान हो रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिल्डर्स के माध्यम से लूट हो रही थी। वो बंद हो गई है।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad