Advertisement

विकास योजनाओं को लॉन्च करते हुए बोले पीएम मोदी, दमन मिनी भारत है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश दमन पहुंचे और यहां करीब एक हजार करोड़ की...
विकास योजनाओं को लॉन्च करते हुए बोले पीएम मोदी, दमन मिनी भारत है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश दमन पहुंचे और यहां करीब एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी गुजरात के सूरत से दमन पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, गैस पाइप लाइन, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन के साथ नगरपालिका बाजार की आधारशिला रखी।

दमन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दमन के इतिहास में न तो इतना बड़ा जनसैलाब आया होगा और न ही विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की योजनाएं लागू की गई होंगी। उन्होंने कहा कि आज दमन लघु भारत बन गया है। दमन में दिल्ली और मुंबई जैसा वातावरण नजर आ रहा है। यहां हिंदुस्तान के हर कोने से लोग आकर बसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि दमन में व्यापक स्तर पर सफाई अभियान देखने को मिला है। सफाई से यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। अब दीव को भी अहमदाबाद से जोड़ दिया गया है। इससे ये विकास की धारा से जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि दमन खुले में शौच से मुक्त हो गया है। यह मातृ सम्मान की दिशा में बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि शौचालय हमारी इज्जत घर है। उन्होंने कहा कि दमन की बहन-बेटियां अब ई-रिक्शा लेकर चलेंगी। उन्होंने कहा कि यह इलाका बेहद शांतिप्रिय इलाका है। यहां दंगा नहीं होता है।

इससे पहले उन्होंने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा, ओडिशा-अमदाबाद और दीव के बीच उड़ान का उद्धाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने दिव्यांगों को व्हीलचेयर और महिलाओं को ई-रिक्शा व स्कूटी वितरत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं।

यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी चेन्नई को रवाना हो जाएंगे। वह जयलिलता की 70वीं जयंती में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इसके लिए तमिलनाडु में पलानी स्वामी सरकार ने भव्य तैयारी की है। चेन्नई में पीएम मोदी के हाथों होगा ‘अम्मा स्कूटर स्कीम’ का उद्घाटन होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad