Advertisement

पीएम मोदी ने उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के लिए प्रार्थना करने का किया आग्रह, कहा- सरकार 'कोई कसर नहीं छोड़ रही'

पीएम मोदी ने उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि...
पीएम मोदी ने उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के लिए प्रार्थना करने का किया आग्रह, कहा- सरकार 'कोई कसर नहीं छोड़ रही'

पीएम मोदी ने उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड में एक सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को निकालने की प्रक्रिया में प्रकृति की चुनौतियों के बावजूद सरकार उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मजबूती से खड़ी है।

मोदी ने हैदराबाद में हिंदू कार्तिक माह के दौरान दीप जलाने के धार्मिक कार्यक्रम 'कोटि दीपोत्सवम' में पिछले 15 दिनों से उत्तराखंड में एक सुरंग में फंसे श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि सरकार श्रमिकों को सुरक्षित और जल्द से जल्द निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

मोदी ने कहा,"लेकिन, हमें इस राहत और बचाव अभियान को बहुत सतर्कता के साथ पूरा करना है। प्रकृति हमें इस प्रयास में लगातार चुनौतियां दे रही है। लेकिन, हम डटे हुए हैं।" हम चौबीसों घंटे प्रयास कर रहे हैं।' हमें उन श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए प्रार्थना करनी होगी और इसे यथाशीघ्र करना होगा।”

उन्होंने कहा, सरकार और सभी एजेंसियां मिलकर उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। उन्होंने कहा, "आज जब हम ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं और मानव कल्याण की बात कर रहे हैं, तो हमें उन सभी श्रमिक भाइयों के लिए भी प्रार्थना करनी है जो पिछले दो सप्ताह से उत्तराखंड में एक सुरंग के अंदर फंसे हुए हैं।"

उन्होंने कहा कि श्रमिकों के परिजनों को यह साहस देने की जरूरत है कि पूरा देश उनके साथ है। उन्होंने प्रार्थना की कि 'देव दिवाली' और 'कोटि दीपोत्सवम' में जलाया गया हर दीपक उन फंसे हुए श्रमिकों के जीवन में जल्द से जल्द रोशनी लाएगा। 12 नवंबर को सिल्कयारा सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद 41 मजदूर इसमें फंस गए थे, अब 15 दिन हो गए हैं। घटना के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया गया था, लेकिन ड्रिलिंग में बाधाओं के कारण काम में देरी हुई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad