Advertisement

पीएम मोदी बोले, ‘हवाई चप्पल’ पहनने वालों को ‘हवाई जहाज’ में सफर करना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत में तेजी से बढ़ते विमानन उद्योग पर प्रकाश डालते हुए सोमवार को कहा,...
पीएम मोदी बोले, ‘हवाई चप्पल’ पहनने वालों को ‘हवाई जहाज’ में सफर करना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत में तेजी से बढ़ते विमानन उद्योग पर प्रकाश डालते हुए सोमवार को कहा, ‘‘ हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज में यात्रा करनी चाहिए और मैं ऐसा संभव होते देख रहा हूं।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा में कहा कि आने वाले दिनों में भारत को हजारों विमान चाहिए होंगे। जल्द ही भारत में बने (मेड-इन-इंडिया) यात्री विमान उपलब्ध होंगे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘एअर इंडिया’ 2014 से पहले अकसर नकारात्मक वजहों से चर्चा में रहती थी और कांग्रेस शासन के दौरान उसे घोटालों के लिए पहचाना जाता था।

हवाई अड्डे का उद्घाटन कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता एवं चार बार मुख्यमंत्री रहे बी. एस. येदियुरप्पा के 80वें जन्मदिन के अवसर पर किया गया। येदियुरप्पा शिवमोगा जिले से आते हैं।

शिवमोगा जनसभा में लोगों से येदियुरप्पा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मोबाइल की ‘फ्लैश लाइट’ चालू करने को कहा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक ने ‘डबल इंजन’ सरकार को बार-बार मौका देने का मन बना लिया है। यह मोदी का इस साल राज्य का पांचवां दौरा है, जहां मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

नया हवाई अड्डा करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। हवाई अड्डे के यात्री टर्मिनल भवन में प्रति घंटे 300 यात्री आ-जा सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि हवाई अड्डे से शिवमोगा और अन्य पड़ोसी क्षेत्रों से संपर्क एवं पहुंच में सुधार होने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री ने कुल मिलाकर यहां 3,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और येदियुरप्पा भी मौजूद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad