Advertisement

अजमेर में रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, बीजेपी के सत्ता में नौ साल पूरे होने के मौके पर पहला मेगा इवेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे, जो केंद्र...
अजमेर में रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, बीजेपी के सत्ता में नौ साल पूरे होने के मौके पर पहला मेगा इवेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे, जो केंद्र में सत्ता में नौ साल पूरे होने के मौके पर भाजपा के एक महीने तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान का पहला बड़ा कार्यक्रम है। रैली के लिए 45 विधानसभा और आठ लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं को जुटाया जा रहा है।

राजस्थान, जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच नेतृत्व की लड़ाई में फंस गई है, इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

पार्टी नेताओं के मुताबिक, मोदी किशनगढ़ हवाईअड्डे से पवित्र शहर पुष्कर जाएंगे, जहां वह ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और घाटों का दौरा करेंगे। इसके बाद वह रैली को संबोधित करने के लिए हेलीकॉप्टर से जयपुर रोड स्थित कयाद विश्राम स्थली जाएंगे। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी और राजस्थान के अन्य भाजपा नेता बैठक में भाग लेंगे।

अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि रैली के लिए 45 विधानसभा और आठ लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं को जुटाया जा रहा है। निर्वाचन क्षेत्र अजमेर, नागौर, टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, जयपुर और पाली जिलों में आते हैं। इन 45 विधानसभा सीटों में से 21 पर कांग्रेस, 19 पर बीजेपी, तीन पर निर्दलीय और दो पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का कब्जा है।

पिछले कुछ हफ्तों में, मोदी ने राजसमंद और सिरोही का भी दौरा किया है। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले अपने मतभेदों को दूर करने के प्रयास में केंद्र में कांग्रेस नेतृत्व ने गहलोत और पायलट के साथ चर्चा के तुरंत बाद भाजपा का यह आयोजन किया। पार्टी ने दावा किया कि दोनों नेता एकजुट होकर चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं।

प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के नौ साल पूरे होने पर बीजेपी नेता पहले ही कई राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुके हैं। पीएम की रैली एक प्रमुख आउटरीच अभियान के हिस्से के रूप में पार्टी की बैठकों की एक श्रृंखला की शुरुआत करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad