Advertisement

'कब्र खुदेगी' वाले बयान पर पीएम ने साधा निशाना, कहा- 'मोदी तेरा कमल खिलेगा' के नारे लगा रहे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले कथित तौर पर 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' का नारा लगाने वाले...
'कब्र खुदेगी' वाले बयान पर पीएम ने साधा निशाना, कहा- 'मोदी तेरा कमल खिलेगा' के नारे लगा रहे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले कथित तौर पर 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' का नारा लगाने वाले कांग्रेस सदस्यों पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके बजाय लोग 'मोदी तेरा कमल खिलेगा' के नारे लगा रहे हैं। .

शिलांग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य में भाजपा का चुनाव चिह्न 'कमल' खिलेगा, क्योंकि भगवा दल के नेतृत्व वाली सरकार ने हमेशा अपने लोगों की भलाई को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने कहा, “जिन्हें देश ने खारिज कर दिया है, लोगों द्वारा अस्वीकार्य माना जाता है और खुद को निराशा में डूबा हुआ पाते हैं, वे अब ‘मोदी तेरी कबर खुदेगी’ (मोदी, आपकी कब्र खोदेगी) का जाप कर रहे हैं। लेकिन, भारत के कोने-कोने में लोग कह रहे हैं 'मोदी तेरा कमल खिलेगा'।

कांग्रेस के नेताओं में से एक पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली उड़ान से दिल्ली में उतारे जाने के बाद कांग्रेस सदस्यों ने गुरुवार को कथित रूप से विवादित नारा लगाया था। खेड़ा को मोदी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर एक प्राथमिकी के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था, और बाद में उसी दिन जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

रैली में, मोदी ने जोर देकर कहा कि भारत सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है और मेघालय इसमें मजबूत योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा, "सड़क, रेल और हवाई संपर्क की कमी ने अतीत में मेघालय में विकास को बाधित किया था। हालांकि, पिछले नौ वर्षों के दौरान, केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य और पूर्वोत्तर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाए हैं।"

पीएम ने कहा, "युवा हों, महिलाएं हों, व्यापारी हों या सरकारी कर्मचारी, हर कोई चाहता है कि मेघालय में बीजेपी सत्ता में रहे।" तुरा में एक अन्य जनसभा में मोदी ने कहा कि भाजपा पूर्वोत्तर को देश का विकास इंजन मानती है और वह हमेशा आदिवासियों के विकास के लिए समर्पित रही है।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस सरकार आदिवासियों के लिए जितना बजट रखती थी, हमने उससे पांच गुना अधिक बजट आवंटित किया है। मेघालय के भीतरी इलाकों के आदिवासी गांवों को आजादी के बाद पहली बार पिछले नौ सालों में बिजली मिली है।

उन्होंने कहा, "हमने मेघालय के लिए हवाई संपर्क को भी मजबूत किया है और राज्य के आदिवासी गांवों में सैकड़ों 4जी टावर लगा रहे हैं।" मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार के तहत मेघालय के पड़ोसी राज्यों ने भी तेजी से विकास हासिल किया है। प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि मेघालय को वंशवाद की राजनीति से मुक्त करने की जरूरत है।

उन्होंने रेखांकित किया, "न केवल दिल्ली में बल्कि मेघालय में भी, परिवार द्वारा संचालित दलों ने अपने खजाने को भरने के लिए राज्य को एटीएम में बदल दिया था। लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है। मेघालय अब ऐसी सरकार चाहता है जो पहले लोगों को रखे न कि परिवार को।"

इससे पहले यहां एक रोड शो में हिस्सा लेने वाले प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान लोगों द्वारा दिखाए गए प्यार और समर्थन से वह अभिभूत हैं। उन्होंने कहा, "यह प्यार, आपका यह आशीर्वाद... मेघालय में और अधिक विकास कार्य शुरू करके, कल्याणकारी परियोजनाओं को गति देकर मैं इस प्यार और आशीर्वाद को निश्चित रूप से लौटाऊंगा।" मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad