Advertisement

प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण मामला: निलंबित सांसद और उनके पिता के लिए दूसरा लुकआउट नोटिस जारी

निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लगे कई यौन शोषण और बलात्कार के आरोपों के संबंध में एक नया...
प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण मामला: निलंबित सांसद और उनके पिता के लिए दूसरा लुकआउट नोटिस जारी

निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लगे कई यौन शोषण और बलात्कार के आरोपों के संबंध में एक नया लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। कर्नाटक के गृह मंत्री गंगाधरैया परमेश्वर के अनुसार, रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के लिए दूसरा लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

राज्य के गृह मंत्री ने कहा, "हमने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। हमने एचडी रेवन्ना को लुकआउट नोटिस जारी किया था क्योंकि वह विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। लेकिन दूसरा नोटिस कल दिया गया था। नोटिस का जवाब देने के लिए उनके पास आज शाम तक का समय है।"

गृह मंत्री के अनुसार, यह लुकआउट नोटिस शुक्रवार को जारी किया गया था और पिता-पुत्र के पास नोटिस का जवाब देने के लिए शनिवार शाम तक का समय है। यह ताज़ा लुकआउट नोटिस गुरुवार को रेवन्ना और उनके पिता के लिए एक वैश्विक नोटिस जारी होने के बाद आया है। कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद निलंबित सांसद कथित तौर पर 26 अप्रैल को जर्मनी भाग गए थे।

पहले नोटिस के बाद, रेवन्ना और उनके पिता ने विशेष जांच दल के सामने पेश होने के लिए और समय देने का अनुरोध किया। हालाँकि, इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था। रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। प्रज्वल जद (एस) के तहत हासन से फिर से चुनाव लड़ रहे थे। हालाँकि, घोटाले के बाद, उन्हें पार्टी द्वारा अगले नोटिस तक निलंबित कर दिया गया था।

प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं से बलात्कार का भी आरोप है। इसके साथ ही निलंबित रेवन्ना सांसद पर मैसूर में एक महिला का अपहरण करने और उसका यौन शोषण करने का भी आरोप लगा है। रेवन्ना ने अपहरण मामले में जमानत के लिए अर्जी दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad