Advertisement

आयुर्वेद से बने उत्पाद संक्रमणों से करते हैं बचाव, इस भारतीय कंपनी को मिला बेस्ट डीटूसी अवार्ड

आयुर्वेद से बने सौंदर्य उत्पादों को सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के अनोखे नवाचार के लिए पहली बार किसी...
आयुर्वेद से बने उत्पाद संक्रमणों से करते हैं बचाव, इस भारतीय कंपनी को मिला बेस्ट डीटूसी अवार्ड

आयुर्वेद से बने सौंदर्य उत्पादों को सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के अनोखे नवाचार के लिए पहली बार किसी भारतीय कंपनी एमिल आयुथवेदा को बेस्ट डीटूसी अवार्ड प्रदान किया गया है। इस श्रेणी में अवार्ड पाने के लिए अनेक देशी-विदेशी कंपनियां कतार में थी।

बेंगलुरू में इंडियन रिटेलर द्वारा आयोजित इनोवेशन समिट में एमिल आयुथवेदा के संस्थापक डा. संचित शर्मा को बेस्ट डीटूसी ब्रांड आफ द ईयर-ओमनिचैनल स्ट्रट्रेजी अवार्ड प्रदान किया गया। कुछ समय पूर्व ही एमिल आयुथवेदा की शुरूआत हुई थी। आयुथवेदा के उत्पाद जैसे चारकोल और गोल्ड फ़ेसवास, एलोवेरा ज़ैल आदि आयुर्वेद पर आधारित हैं।

इस मौके पर डा. संचित शर्मा ने कहा कि सौंदर्य उत्पादों की डीटूसी श्रंखला को ग्राहकों ने हाथोंहाथ लिया है। यह उत्पाद न सिर्फ सौंदर्य बढ़ाते हैं बल्कि त्वचा, बालों की सेहत में भी सुधार करती हैं तथा संक्रमणों से भी बचाव करते हैं। 

आयुर्वेद में औषधीय महत्व के पौंधों से बने सौंदर्य उत्पाद अपने आप में अनोखे हैं। एमिल आयुथवेदा ने उन्हें बाजार में डीटूसी प्लेटफार्म के जरिये उतारा है। लेकिन इसमें आनलाइन बिक्री और कंपनी के चुनींदा आउटलेट शामिल हैं। हालाकि आजकल कंपनियों में सीधे अपने उत्पाद उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का चलन होने लगा है। इस प्रक्रिया में उत्पाद और ग्राहक के बीच में वितरक, थोक और खुदरा विक्रेता नहीं होते हैं इसलिए कंपनी और उपभोक्ता दोनों को फायदा होता है। उत्पाद की कीमतें अपेक्षाकृत कम रहती हैं। अपने ग्राहकों की प्रति कंपनी की जवाबदेही ज्यादा होती है जिससे सर्वोच्च गुणवत्ता सुनिश्चित होती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad