Advertisement

यूके के कोविड स्ट्रेन से बढ़ी पंजाब की मुश्किलें; एक दिन में 60 लोगों की मौत, मास्क न पहनने पर पुलिस की सख्ती

  चंडीगढ़, यूके के कोविड स्ट्रेन ने पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 1500 लोगों के...
यूके के कोविड स्ट्रेन से बढ़ी पंजाब की मुश्किलें; एक दिन में 60 लोगों की मौत, मास्क न पहनने पर पुलिस की सख्ती

चंडीगढ़, यूके के कोविड स्ट्रेन ने पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 1500 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के साथ 60 लोगों की मौत ने पंजाब सरकार को और सचेत रहने का संकेत दिया है। एक दिन में 60 लोगों की मौत इस साल राज्य में कोरोना से मरने वालों में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। 440 लोगो के सैंपल सर्वे में 81 फीसदी लोग यूके कोविड स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। एहतियातन सरकार ने 11 जिलों में रात 9 से सुबह 5 बजे तक का क्फर्यू लगाया है लेकिन इसका सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता का दावा है कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क न पहनने वाले दो हजार से अधिक लोगों को पकड़ कर उनके कोविड टेस्ट कराए गए हैं। पुलिस द्वारा तमाम शहरों के प्रमुख स्थानों पर नाके लगाकर लोगों को मास्क बांटे जा रहे हैं। लापरवाही बरतने वालों पर एफआईआर भी दर्ज की जा रही है।

हालांकि सरकार ने तमाम स्कूलों में परीक्षाएं स्थगित कर 31 मार्च तक स्कूलों,कॉलेजों व युनिवर्सिटी को बंद रखने के आदेश दिए हैं लेकिन कई प्राइवेट संस्थान अभी भी खुल रहे हें। सरकारी शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों को डयूटी पर बुलाया जा रहा है। निर्देंशों के बावजूद शिक्षण संंस्थान खोले जाने का ही नतीजा है कि पटियाला स्थित थापर यूनिवर्सिटी के 80 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हो गए, बावजूद इसके संस्थान परिसर खुले हैं।

जिन जेलों में क्षमता से अधिक कैदी हैं वहां उन कैदियों को पेरोल पर रिहा किया जा रहा है जो संगीग आरोपी नहीं हें। इस पर भी 160 से अधिक कैदी एक महीने की पेरोल अविध पूरी होने के बाद भी जेलों में नहीं लोटें हैं। जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा मुताबिक इन कैदियों की तलाश कर इन्हें फिर से जेलों में लाया जाएगा। रंधावा मुताबिक पंजाब की जेलों की क्षमता 26,400 कैदियों की है जबकि जेलों में करीब 28000 कैदी हैं। क्षमता बढ़ाने के लिए कई जेलों का विस्तारीकरण किया जा रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad