Advertisement

पुलिस के आदेश के बाद पुणे की सड़क से हटाया गया 'टायर किलर्स'

हाल ही में पुणे की अमनोरा सिटी पर लगाए गए ‘टायर किलर’ स्पीड ब्रेकर को अब हटा दिया गया है। ये ‘टायर...
पुलिस के आदेश के बाद पुणे की सड़क से हटाया गया 'टायर किलर्स'

हाल ही में पुणे की अमनोरा सिटी पर लगाए गए ‘टायर किलर’ स्पीड ब्रेकर को अब हटा दिया गया है। ये ‘टायर किलर’ पुणे की यातायात पुलिस द्वारा टाउनशिप को भेजे गए नोटिस के बाद हटाया गया।

पुणे की यातायात पुलिस ने टायर किलर को हटाने के लिए नोटिस भेजा, जिसमें लिखा था कि यह चालक की जान को खतरे में डाल सकते हैं और इससे कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है।

रॉन्ग साइड ड्राविंग करने वालों पर लगाम कसने के लिए लगाया गया था 

गौरतलब है कि रॉन्ग साइड से ड्राविंग करने वालों पर लगाम कसने के लिए बीते दिनों सड़कों पर ‘टायर किलर्स’ लगाए गए थे। टायर किलर को टाउनशिप द्वारा गलत साइड ड्राइविंग पर रोक लगाने के लिए लगाया गया था। यह लोहे के बने होते हैं। अगर कोई सही साइड ड्राइविंग करता है तो यह स्पीड ब्रेकर का काम करते हैं।

वहीं, अगर कोई गलत साइड ड्राइविंग करता है तो उसकी गाड़ी के टायर पंचर हो जाते हैं लेकिन पुणे की यातायात पुलिस के अनुसार, टायर किलर ड्राइवर की जिंदगी को खतरे में डाल सकते हैं। 

बिना अनुमति लगाया गया था

पुणे की यातायात पुलिस ने नोटिस में यह भी कहा है कि इस प्रणाली को बिना अनुमति लगाया गया था। यह यातायात पालन कराने की बजाय गंभीर दुर्घटना का कारण बन सकते थे क्योंकि इन्होंने सार्वजनिक सड़क की सुरक्षा को कम कर दिया था। टायर किलर को बीते महीने ही लगाया गया था जिसकी लागत 1.75 लाख रुपये थी। 

वहीं, इस मामले पर टाउनशिप के डेवलेपर का कहना है कि नोटिस आश्चर्यजनक रूप में उनके पास आया है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह टायर किलर निकालने के लिए कहा गया है और वह इस आदेश का पालन करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad