Advertisement

ठग सुकेश से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फतेही से 9 घंटों तक पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने किए 50 सवाल

ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू इकाई ने...
ठग सुकेश से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फतेही से 9 घंटों तक पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने किए 50 सवाल

ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू इकाई ने अभिनेत्री नोरा फतेही से 50 सवाल पूछे हैं। पुलिस के मुताबिक नोरा सवेरे 11 बजे पुलिस पुलिस के ऑफिस पहुंची, जहां रात 8 बजे तक उनसे पूछताछ की गई। इस दौरान दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने उनसे 50 सवाल पूछे। यह सवाल मुख्य रूप से नोरा फतेही के ठग सुकेश चंद्रशेखर से रिश्ते और उससे प्राप्त हुए तोहफों को लेकर थे। 

 

 

पुलिस ने बताया कि नोरा फतेही के दुबई से वापस लौटने पर यह पूछताछ की गई है, जहां उनसे पूछा गया कि उनके ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ किस तरह के संबंध थे, उन्होंने कौन से तोहफे सुकेश से लिए और इस दौरान उनकी किस किसके फोन पर बातचीत हुई। पुलिस ने बताया कि अभी तक की प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर सामने आया है कि नोरा और जैकलीन इस बात से अंजान थीं कि सुकेश एक साथ उन दोनों के संपर्क में है और दोनों ही को तोहफे दे रहा है। पुलिस ने यह भी कहा कि आगे भी जरूरत पड़ने पर नोरा को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। 

 

बता दें कि नोरा को ठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया ने एक मैनेजर के माध्यम से संपर्क किया था, जिसके बाद सुकेश ने नोरा को बीएमडब्ल्यू कार, महंगे फोन तोहफे में दिए। नोरा ने पुलिस को बताया कि उन्हें सुकेश के आपराधिक इतिहास की जानकारी नहीं थी। इससे पहले ईडी ने नोरा से 13 सितंबर और 14 अक्टूबर 2021 को पूछताछ की थी, जहां नोरा ने यह बात स्वीकार की थी कि उन्होंने लीना मारिया के माध्यम से सुकेश से महंगे गिफ्ट लिए थे। दिल्ली पुलिस की एफआईआर के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज करते हुए जांच शुरू की थी। 

 

नोरा फतेही के साथ ही अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज का नाम भी ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में सामने आया है, जिसमें ईडी ने उन्हें अभियुक्त बनाया है। ईडी ने जैकलीन से पूछताछ के आधार पर बताया है कि जैकलीन फर्नाडीज ने सुकेश चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि जानते हुए भी महंगे गिफ्ट लिए। इतना ही नहीं पैसों के लालच में आकर जैकलीन फर्नाडीज ने अपने परिवार और दोस्तों को भी ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ आर्थिक लेनदेन में भागीदार बनाया। ईडी ने बताया कि जिस तरह जैकलीन फर्नाडीज ने सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक इतिहास को जानते हुए भी, उसके दिए तोहफों का इस्तेमाल किया है, उनका यह व्यवहार मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम विधेयक के सेक्शन 3 के अंतर्गत अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए उन्हें भी ईडी ने इस घोटाले में अभियुक्त बनाया है। 

 

सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली जेल में बंद है और उस पर 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। सुकेश चंद्रशेखर को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में हिरासत में लिया गया है। आरोप है कि सुकेश ने पीएमओ और केंद्रीय कानून मंत्रालय का अधिकारी बनकर, जेल में बंद रैनबैक्सी के मालिक शिवेंद्र सिंह को बेल दिलाने के नाम पर, उनकी पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रूपए की उगाही की। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad