Advertisement

नागपुर में आरएसएस का विजयदशमी कार्यक्रम: मोहन भागवत की मौजूदगी में पथ संचलन, मुख्य अतिथि हैं शंकर महादेवन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने मंगलवार को यानी आज विजयदशमी के मौके पर नागपुर में दशहरा रैली का...
नागपुर में आरएसएस का विजयदशमी कार्यक्रम: मोहन भागवत की मौजूदगी में पथ संचलन, मुख्य अतिथि हैं शंकर महादेवन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने मंगलवार को यानी आज विजयदशमी के मौके पर नागपुर में दशहरा रैली का आयोजन किया है। इस दौरान संघ के सदस्यों ने नागपुर में 'पथ संचलन' (रूट मार्च) का आयोजन किया। इस अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और गायक शंकर महादेवन भी मौजूद रहे। इसके बाद भागवत ने महादेवन का संघ मुख्यालय में भी स्वागत किया।

इस दौरान गायक और संगीतकार शंकर महादेवन ने कहा कि सभी को विजयदशमी उत्सव पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि इतने दिव्य और भव्य कार्यक्रम में मुझे मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया है। मैं परमपूज्य मोहन भागवत जी और स्वयंसेवक परिवार का धन्यवाद देना चाहता हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

 

गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने आरएसएस विजयादशमी उत्सव कार्यक्रम में श्लोक गाते हुए कहा, "...तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मा अमृतं गमय, ॐ शांतिः शांतिः शांतिः । यह विश्व की शांति का मंत्र है। हर इंसान की शांति के लिए प्रार्थना। यही हमारा देश है..."

आज के विजयादशमी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शंकर महादेवन ने मोहन भागवत के साथ आरएसएस के संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार और द्वितीय सरसंघचालक गुरु गोलवलकर की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

आरएसएस द्वारा आयोजित दशहरा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल होने पहुंचे। दोनों ही नेता आरएसएस के पोशाक में इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विजयदशमी उत्सव कार्यक्रम में संघ के संस्थापक केबी हेगरेवाल को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ मुख्य अतिथि के तौर पर गायक शंकर महादेवन भी मौजूद थे। इसी के साथ संघ द्वारा आयोजित विजयदशमी उत्सव कार्यक्रम का आगाज किया गया।

इस दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने 'शस्त्र पूजा' भी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad