Advertisement

राष्ट्रपति का 'गंभीर अपमान': कांग्रेस ने भारत रत्न समारोह के दौरान खड़े नहीं होने पर पीएम मोदी की आलोचना की

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण...
राष्ट्रपति का 'गंभीर अपमान': कांग्रेस ने भारत रत्न समारोह के दौरान खड़े नहीं होने पर पीएम मोदी की आलोचना की

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न प्रदान करते समय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खड़े न होकर उनका "गंभीर अपमान" किया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा अपने आवास पर आडवाणी को भारत रत्न प्रदान करते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं। तस्वीरों में आडवाणी और पीएम मोदी कुर्सियों पर बैठे हैं जबकि राष्ट्रपति मुर्मू खड़े होकर बीजेपी के दिग्गज नेता को प्रशस्ति पत्र सौंप रहे हैं। जयराम रमेश ने तस्वीरों के साथ अपने पोस्ट में कहा, "हमारे राष्ट्रपति का सबसे गंभीर अपमान। प्रधानमंत्री को निश्चित रूप से खड़ा होना चाहिए था।"

दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक रैली में बोलते हुए, राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी इस मुद्दे को उठाया, कहा कि पीएम मोदी राष्ट्रपति के सम्मान में भी खड़े नहीं हुए और आरोप लगाया कि भाजपा को संविधान में कोई विश्वास नहीं है। राष्ट्रपति मुर्मू ने रविवार को यहां अपने आवास पर भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया। राष्ट्रपति भवन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधान मंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad