Advertisement

"केंद्र सरकार राहुल से डरती है" - कांग्रेस नेता की लोकसभा सांसद के रूप में बहाली में देरी पर संजय राउत

मोदी उपनाम टिप्पणी के मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने के बाद अभी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की...

मोदी उपनाम टिप्पणी के मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने के बाद अभी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल नहीं हुई है। ऐसे में शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि केंद्र सरकार राहुल गांधी से डरी हुई है, इसीलिए उनकी संसद सदस्यता अबतक बहाल नहीं हुई।

गौरतलब है कि 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी थी जिससे उनके सांसद पद पर बहाल होने का रास्ता साफ हो गया। आपको बता दें कि राहुल गांधी केरला के वायनाड से लोकसभा सांसद चुने गए थे।

इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, "जिस तेजी से उन्हें सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किया गया था, वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा पर रोक लगाने के बाद नहीं देखी जा रही है। तीन दिन बीत चुके हैं लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने अभी तक उन्हें बहाल नहीं किया है।" 

संजय रावत ने यह दावा किया, "केंद्र सरकार को राहुल गांधी का भय है, इसी कारण से उन्हें अभी तक सांसद पद पर बहाल नहीं किया जा सका है।" देरी के साथ-साथ स्पीकर के इस बयान की निंदा करते हुए कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अध्ययन करने की जरूरत है, राउत ने कहा, "हम (INDIA: विपक्षी गुट) अपनी रणनीति पर चर्चा करने के लिए कल बैठक कर रहे हैं।"

बता दें कि गांधी को 24 मार्च को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जब एक दिन पहले गुजरात के सूरत में मेट्रोपॉलिटन अदालत ने उन्हें मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। इसके बाद 7 जुलाई को गुजरात उच्च न्यायालय ने सजा पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्होंने 15 जुलाई को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad