Advertisement

अब पुरानी दिल्ली से चलेंगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, आज बिहार के लिए रवाना होंगी तीन गाड़ी

कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में फंसे हुए प्रवासी मजदूर और छात्रों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन से जुड़ी एक...
अब पुरानी दिल्ली से चलेंगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, आज बिहार के लिए रवाना होंगी तीन गाड़ी

कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में फंसे हुए प्रवासी मजदूर और छात्रों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन से जुड़ी एक बड़ी खबर है। नई दिल्ली से चलने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन अब पुरानी दिल्ली से चलेंगी। दरअसल, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने यह कदम उठाया है। बुधवार (आज) से सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेन अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाई जाएंगी। आज पहले दिन पुरानी दिल्ली स्टेशन से तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई जाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई को रेलवे अधिकारी ने बताया कि अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें खुलेंगी और आज बिहार के लिए तीन ट्रेनें खुल रही हैं, जो भागलपुर, दरभंगा और बरौनी जाएगी। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रवासी मजदूर फंसे हैं और अब उन्हें राज्य और केंद्र सरकार के बीच सामंजस्य से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से घर पहुंचाया जा रहा है।

पुरानी दिल्ली से आज रवाना होंगी तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाए जाने का आज पहला दिन है। आज तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में पहली ट्रेन भागलपुर के लिए, दूसरी ट्रेन दरभंगा के लिए और तीसरी ट्रेन बरौनी के लिए रवाना होगी। यानी बिहार के लिए दिल्ली से आज प्रवासी मजदूरों के लिए 3 ट्रेनें चलाई जा रही हैं। श्रमिक यात्रियों से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने की अपील रेलवे ने की है। स्ट्रेशन में एंट्री देने से पहले सभी श्रमिकों की अच्छी तरह से जांच होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ट्रेन में रवाना किया जाएगा।

आज इन 9 शहरों के लिए नई दिल्ली से रवाना होंगी राजधानी स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज जो 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन रवाना की जाएंगी वो इस तरह से हैं। तिरुवनंतपुरम, मुंबई, चेन्नई, रांची, राजेंद्र नगर, अहमदाबाद, डिब्रूगढ़, जम्मू और हावड़ा के लिए स्पेशल राजधानी ट्रेन रवाना की जाएंगी।

 

आनंद विहार से नहीं चलेगी कोई ट्रेन व बस, अफवाह न दे ध्यान: जसमीत सिंह

 

लॉकडाउन की वजह से जो बहुत से ऐसे विदेशी और दूसरे प्रदेशों के लोग हैं जो दिल्ली में फंसे हुए हैं। जिस वक्त देश में पहले लॉकडाउन का ऐलान हुआ था, तब दिल्ली के श्रमिकों ने अपने प्रदेशों की ओर जाना शुरू कर दिया था। ऐसे लोगों को पुलिस ने पकड़कर रैन बसेरों में रखा हुआ था। क्योंकि केंद्र सरकार का आदेश था जो जहां है वही रहेगा। पिछले कुछ दिनों से सरकारें ऐसे लोगों को उनके प्रदेशों में भेज रही हैं। ऐसे वक्त में अफवाहों का बाजार एक फिर से गर्म को गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad