Advertisement

सिंघु बॉर्डर पर शख्स की बेरहमी से हत्या करने वाले निहंग ने किया सरेंडर, कोर्ट में आज होगी पेशी

सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के लिए बने मंच के पास हुई दलित शख्स की हत्या के मामले में शुक्रवार देर शाम...
सिंघु बॉर्डर पर शख्स की बेरहमी से हत्या करने वाले निहंग ने किया सरेंडर, कोर्ट में आज होगी पेशी

सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के लिए बने मंच के पास हुई दलित शख्स की हत्या के मामले में शुक्रवार देर शाम को एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। निहंग सरवजीत सिंह ने दावा किया कि उसने ही हत्या की थी। पुलिस निहंग को शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी, जिससे पहले उसका मेडिकल करवाया जाएगा।

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार तड़के सिंघू बॉर्डर पर एक व्यक्ति की निर्मम हत्या की जिम्मेदारी एक निहंग सिख ने ली है।

निहंग सरवजीत सिंह ने शुक्रवार शाम को पुलिस के सामने सरेंडर किया। उसने जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसने ही लखबीर सिंह की हत्या की। अब पुलिस वीडियो के जरिए से सरवजीत सिंह की पहचान करेगी। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें लखबीर को बैरिकेड से लटकाया हुआ दिखाया गया था।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के लिए बने मंच के पास से दलित शख्स लखबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी, जिसके शव से हाथ को अलग करके बैरिकेड पर लटका दिया गया था। सुबह मामले के सामने आने के बाद देशभर में हड़कंप मच गया। लखबीर सिंह पंजाब के तरन-तारन जिले के चीमा खुर्द गांव का रहने वाला था। लखबीर की उम्र 35-36 साल बताई जा रही है। उसके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है, जबकि उसकी तीन बेटियां भी हैं, जोकि अपनी मां के साथ रहती हैं।

 

गौरतलब है कि दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की अलग-अलग सीमाओं पर किसान तीन नए कृषि कानूनों के विरुद्ध धरना दे रहे हैं। इस धरने को 9 महीने से अधिक का समय बीत चुका है किसान संगठनों और सरकार के बीच कई बैठकें भी हुईं, मगर अबतक कोई हल नहीं निकला है. किसानों का कहना है कि वे लोग कृषि कानूनों की वापसी से पहले नहीं हटेंगे। जबकि सरकार का कहना है कि वह कानूनों को वापस नहीं लेगी, हालांकि किसानों के बताए हर संभव बदलाव करने को तैयार है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad