Advertisement

ट्विटर ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना, जितनी जल्दी हो सके बदलें पासवर्ड

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने 33 करोड़ यूजर्स के लिए जरूरी सूचना जारी करते हुए उन्‍हें अपने...
ट्विटर ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना, जितनी जल्दी हो सके बदलें पासवर्ड

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने 33 करोड़ यूजर्स के लिए जरूरी सूचना जारी करते हुए उन्‍हें अपने ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड बदलने को कहा है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यूजर्स से ऐसा करने को कहा। कंपनी ने कहा कि सॉफ्टवेयर में बग होने की वजह से ऐसा करने को कहा जा रहा है।

दरअसल, ट्विटर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि इंटरनल लॉग में एक बग मिला है, जिसे ठीक कर दिया गया है। हालांकि ट्विटर की ओर से आश्वासन दिया गया कि बग की वजह से किसी भी यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। न ही किसी तरह की सुरक्षा प्रभावित हुई है।

ट्विटर ने ट्वीट में लिखा है, 'हमने हाल ही में एक बग पाया है, इस वजह से इंटरनल लॉग में संरक्षित पासवर्ड का खुलासा हो गया है। बग को ठीक कर दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह से डेटा में सेंध नहीं लगी है।' कंपनी ने यूजर्स को भरोसा दिया है कि वे ऐसी कोशिश में जुटे हैं कि आगे से ऐसी समस्या पैदा न हो सके।

 

गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर पर डेटा बेचने के आरोप लगे थे। ट्विटर ने यूजर्स की डिटेल कैंब्रिज एलालिटिका को बेची थी। ब्रिटेन की कंसल्टिंग फर्म कैंब्रिज एनालिटिका ने करीब 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर के डाटा का बिना उनकी जानकारी के इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad