Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन कॉलेज ने जारी की पहली कट-ऑफ लिस्ट, यहां देखें

दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज ने आज अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट को देखने के लिए विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट www.ststephens.edu पर जाकर देख सकते हैं। कॉलेज की पहली कट-ऑफ लिस्ट विद्यार्थियों के लिए थोड़ी राहत भरी है।
दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन कॉलेज ने जारी की पहली कट-ऑफ लिस्ट, यहां देखें

दरअसल,कॉलेज ने आज अपने अकादमिक सत्र 2017-18 के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी किया है, जिसमें बीए प्रोग्राम कोर्स की कटऑफ साइंस स्टूडेंट्स के लिए 96.5, कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए 97 और ह्यूमेनिटीज स्टूडेंट्स के लिए 95 रखी गई है। वहीं, इंग्लिश की कटऑफ साइंस स्टूडेंट्स के लिए 98, कॉमर्स के लिए 98.5 और ह्यूमेनिटीज के लिए 97.5 निर्धारित की गई है। कॉलेज में एडमिशन के लिए जनरल कैटेगरी के विद्यार्थियों के इंग्लिश कोर में 90 प्रतिशत या इलेक्टिव इंग्लिश में 85 प्रतिशत अंक होना जरूरी है।

सात ही, इकोनॉमिक्स के लिए कॉमर्स स्टूडेंट्स को 98.5 प्रतिशत, ह्यूमेनिटीज 97.5 प्रतिशत और साइंस स्टूडेंट्स को 97.5 प्रतिशत चाहिए। एडमिशन के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार के मैथ्स में 90 प्रतिशत अंक होने जरूरी हैं। मैथ्स में एडमिशन के लिए साइंस व कॉमर्स स्टूडेंट्स को 97 प्रतिशत, ह्यूमेनिटीज को 96 प्रतिशत मार्क्स चाहिए। हिस्ट्री की कटऑफ 97 (साइंस), 97.75 (कॉमर्स) और 96 (ह्यूमेनिटीज) रखी गई है।

अन्य कोर्स बीए फिलॉस्फी- 97 (कॉमर्स), 95.5 (साइंस), 95 (ह्यूमेनिटीज), बीए संस्कृत- 70 (सभी स्ट्रीम्स के लिए), बीएससी केमिस्ट्री - 96.33 (पीसीएम), बीएससी फिजिक्स- 96.66 (पीसीएम), बीएससी प्रोग्राम (पीसीएम)- 95 (पीसीएम), बीएससी प्रोग्राम (मैथ्स, फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस)- 95.66 (पीसीएम या फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस और मैथ्स) की कटऑफ इस प्रकार है। दिल्ली विश्वविद्याल के अंतर्गत आने वाले कॉलेज सेंट स्टीफन के एडमिशन की प्रक्रिया अन्य कॉलेजों से थोड़ा अलग है। इस कॉलेज की इंटरव्यू लिस्ट 15 जून को जारी की जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad