Advertisement

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर बोला धावा, अमित शाह को भी दी थी ये धमकी

पंजाब: अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर 'वारिस पंजाब डे' के मुखिया अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने तलवारों और...
कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर बोला धावा, अमित शाह को भी दी थी ये धमकी

पंजाब: अमृतसर के अजनाला थाने के बाहर 'वारिस पंजाब डे' के मुखिया अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों से पुलिस बेरिकेड्स तोड़े। वे उनके (अमृतपाल सिंह) करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा हुए हैं। अमृतपाल सिंह ने हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धमकी देते हुए कहा था कि उनका भी वही हाल होगा जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हुआ था।

'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने कहा, "... केवल एक राजनीतिक मकसद से प्राथमिकी दर्ज की गई। यदि वे 1 घंटे में मामले को रद्द नहीं करते हैं, तो आगे जो भी होगा उसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा ... उन्हें लगता है कि हम नहीं कर सकते कुछ भी करो, इसलिए ये शक्ति प्रदर्शन जरूरी था..."

उन्होंने कहा किन पुलिस कर्मियों के घायल होने की झूठी खबर फैलाई जा रही है। सच तो यह है कि वह गिरने के बाद घायल हो गया था। वास्तव में, हमारे 10-12 लोगों को चोटें आई हैं। 24 घंटे के भीतर तूफान सिंह को रिहा किया जाना चाहिए। हम 24 घंटे भी इंतजार नहीं करेंगे: अमृतपाल सिंह, प्रमुख 'वारिस पंजाब दे'।

इससे पहले अजनाला पहुंचने से पहले, उन्होंने कपूरथला जिले के ढिलवां टोल प्लाजा पर बीच सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया, जब पुलिस ने उन्हें अमृतसर की ओर मार्च करने से रोक दिया। लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें अजनाला थाने की ओर मार्च जारी रखने की अनुमति दे दी। उनके विरोध के कारण अमृतसर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ देर के लिए जाम लग गया।

पहुंचने के बाद, सिंह और उनके समर्थकों को पुलिस ने अजनाला बस स्टैंड पर बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया। हालांकि, उन्होंने बैरिकेड्स तोड़कर अपना रास्ता बना लिया और पुलिस से झड़प के बाद थाने के अंदर प्रवेश करने में भी कामयाब रहे।

उन्होंने पुलिस से सिंह और उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए कहा और स्थल पर अनिश्चित काल तक अपना विरोध प्रदर्शन करने की धमकी भी दी। पुलिस थाने में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने परिसर में धरना शुरू कर दिया था।

अमृतपाल सिंह ने हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धमकी देते हुए कहा था कि उनका भी वही हाल होगा जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हुआ था। दुबई से लौटे अमृतपाल सिंह अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू द्वारा स्थापित 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख हैं, जिनकी पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी।

पुलिस कमिश्नर अमृतसर ने कहा कि उन्होंने पर्याप्त सबूत दिए हैं कि वह (लवप्रीत तूफान को हिरासत में लिया गया) निर्दोष है। एसआईटी ने इसका संज्ञान लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad