Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या से संपत्ति को लेकर पूछे तीखे सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने शराब के कारोबारी विजय माल्या द्वारा न्यायालय में घोषित अपनी संपत्ति के बारे में अनेक तीखे सवाल पूछे। न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल और न्यायमूर्ति उदय यू ललित की पीठ ने माल्या से जानना चाहा कि क्या वह भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह के इन आरोपों के बाद पूरी तरह ईमानदार रहा कि उसने कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश का पूरी तरह उल्लंघन करते हुए अपने तीन बच्चों के नाम 40 मिलियन अमेरिकी डालर हस्तांतरित किए है।
सुप्रीम कोर्ट ने माल्या से संपत्ति को लेकर पूछे तीखे सवाल

बैंकों की ओर से अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने आरोप लगाया कि माल्या ने ब्रिटेन की कंपनी दियागियो पीएलसी से 40 मिलियन अमेरिकी डालर प्राप्त होने की जानकारी न्यायालय को नहीं दी। इस आरोप का संज्ञान लेते हुए पीठ ने माल्या के वकील से अटार्नी जनरल के सवाल का जवाब देने के लिए कहा कि क्या वह अपनी संपत्ति का खुलासा करने के मामले में पूरी तरह ईमानदार था या नहीं।

न्यायालय ने यह भी जानना चाहता था कि क्या 40 मिलियन अमेरिकी डालर अपने बच्चों के नाम हस्तांतरित करके उसने इस संबंध में कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन किया या नहीं। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने माल्या को अपनी कोई भी चल या अचल संपत्ति किसी तीसरे पक्ष के नाम हस्तांतरित करने से रोक दिया था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad