Advertisement

स्वाति मालीवाल ने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर 'एकतरफा' वीडियो बनाने का लगाया आरोप, इसके बाद बढ़ गई रेप-जान से मारने की धमकियां

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने रविवार को दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री...
स्वाति मालीवाल ने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर 'एकतरफा' वीडियो बनाने का लगाया आरोप, इसके बाद बढ़ गई रेप-जान से मारने की धमकियां

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने रविवार को दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार द्वारा उन पर कथित हमले को लेकर उनकी पार्टी के साथ चल रहे विवाद के बीच उन्हें बलात्कार और जान से मारने की धमकियाँ मिल रही हैं। उन्होंने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर उनके खिलाफ 'एकतरफा' वीडियो पोस्ट करके नफरत भरे अभियान को और बढ़ाने का भी आरोप लगाया।

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट--एक्स पर मालीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें मिले अपमानजनक संदेशों और बलात्कार की धमकियों के कई स्क्रीनशॉट साझा किए, उन्होंने कहा कि कथित तौर पर उनकी अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा उनका चरित्र हनन किया गया है और उन्हें शर्मिंदा किया गया है।

मालीवाल ने एक्स पोस्ट में कहा, "मेरी पार्टी यानी आप के नेताओं और स्वयंसेवकों ने मेरे खिलाफ चरित्र हनन, पीड़िता को शर्मिंदा करने और भावनाओं को भड़काने का अभियान चलाया, जिसके बाद मुझे बलात्कार और मौत की धमकियाँ मिल रही हैं। यह तब और बढ़ गया जब यूट्यूबर @Dhruv_Rathee ने मेरे खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया।"

मालीवाल ने दावा किया कि पार्टी नेतृत्व उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने के लिए धमकाने की कोशिश कर रहा है। मालीवाल ने यूट्यूबर के साथ निराशा भी व्यक्त की और कहा कि उनसे संपर्क करने और कहानी का अपना पक्ष साझा करने के उनके प्रयासों के बावजूद, उन्होंने उनके कॉल और संदेशों को नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने आगे राठी पर आप के प्रवक्ता होने का आरोप लगाया जो एक स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हैं, लेकिन पीड़िता व्यक्ति को शर्मिंदा करती है।

उन्होंने कहा, "जहां तक पार्टी नेतृत्व की बात है, यह बहुत स्पष्ट है कि वे मुझे अपनी शिकायत वापस लेने के लिए डराने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, ध्रुव के लिए, मैंने उनसे संपर्क करने की पूरी कोशिश की और उन्हें अपना पक्ष बताया, लेकिन उन्होंने मेरे कॉल और संदेशों को नजरअंदाज कर दिया। यह शर्मनाक है कि उनके जैसे लोग, जो स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हैं, अन्य AAP प्रवक्ताओं की तरह काम कर सकते हैं और मुझे इस हद तक शर्मिंदा कर सकते हैं कि अब मुझे अत्यधिक दुर्व्यवहार और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।"

उन्होंने तथ्यों को भी सूचीबद्ध किया और राठी से पूछा कि वह यह उल्लेख करने में क्यों विफल रहे कि आप ने घटना को स्वीकार करने के बाद यू-टर्न लिया या उनकी एमएलसी (मेडिकोलीगल केस) रिपोर्ट के बारे में बात क्यों नहीं की, जिसमें उनके 2.5 मिनट के वीडियो में हमले के कारण चोटों का खुलासा हुआ है।

मालीवाल ने कहा, "मेरे खिलाफ अपने 2.5 मिनट के वीडियो में वे तथ्य नहीं बता पाए, जिनका उल्लेख उन्होंने नहीं किया। -

1. घटना होने की बात स्वीकार करने के बाद पार्टी ने अपने रुख से पलटी मार ली।

2. एमएलसी रिपोर्ट में हमले के कारण लगी चोटों का खुलासा किया गया।

3. वीडियो का चुनिंदा हिस्सा जारी किया गया और फिर आरोपी का फोन फॉर्मेट किया गया?

4. आरोपी को अपराध स्थल (सीएम आवास) से गिरफ्तार किया गया। उसे फिर से वहां क्यों घुसने दिया गया? सबूतों से छेड़छाड़ करने के लिए?

5. एक महिला जो हमेशा सही मुद्दों के लिए खड़ी रही, यहां तक कि बिना सुरक्षा के अकेले मणिपुर गई, उसे भाजपा कैसे खरीद सकती है?" उन्होंने कहा।

मालीवाल ने कहा, "जिस तरह से पूरी पार्टी मशीनरी और उसके समर्थकों ने मुझे बदनाम करने और शर्मिंदा करने की कोशिश की है, वह महिलाओं के मुद्दों पर उनके रुख को दर्शाता है। मैं दिल्ली पुलिस को बलात्कार और मौत की धमकियों की रिपोर्ट कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि वे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।"

मालीवाल ने बिभव कुमार पर शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने और उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह केजरीवाल से मिलने उनके सरकारी आवास पर गईं तो कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारे और लात मारी। आप ने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया है कि मालीवाल को भाजपा द्वारा उनकी साजिश का हिस्सा बनने के लिए "ब्लैकमेल" किया जा रहा है। कथित हमले के सिलसिले में शुक्रवार (24 मई) को दिल्ली की एक अदालत ने बिभव कुमार को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वह 28 मई तक सलाखों के पीछे रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad