Advertisement

थोराट ने उद्धव से मुलाकात की, कहा- मुंबई में विधानसभा सीटों पर बातचीत जारी

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के बावजूद कांग्रेस नेता बालासाहेब...
थोराट ने उद्धव से मुलाकात की, कहा- मुंबई में विधानसभा सीटों पर बातचीत जारी

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के बावजूद कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी मुंबई में कुछ सीटों के लिए सहयोगियों के साथ बातचीत कर रही है।

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए थोराट ने कहा कि उन्होंने अभियान बैठकों और घोषणापत्र की योजना पर चर्चा की। उन्होंने कहा, "एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझसे आपसी समझ के आधार पर बातचीत करने को कहा है। मुंबई में कुछ सीटों के लिए बातचीत जारी है।"

एमवीए के घटक दलों, कांग्रेस, एनसीपी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) ने पहले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। हालांकि, अंतिम सीट बंटवारे पर चर्चा अभी भी जारी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस 100 से ज़्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, थोराट ने कहा कि उन्होंने गिनती नहीं की है और पार्टी एमवीए गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ रही है, जो 180 से ज़्यादा सीटें जीतेगी और अपना मुख्यमंत्री बनाएगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि एमवीए ने 18 सीटें अन्य मित्र दलों के लिए रखी हैं।

थोराट ने सीईसी की बैठक के दौरान पार्टी नेता राहुल गांधी के राज्य के नेताओं से नाखुश होने की खबरों को खारिज़ किया। उन्होंने कहा, "उन्होंने पूछा कि चर्चा के दौरान कांग्रेस को कुछ सीटें क्यों नहीं मिल पाईं। हर पार्टी ज़्यादा हिस्सा चाहती है। लेकिन जब हम तीन-पक्षीय गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं, तो सीमाएँ होती हैं।" 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को चुनाव होंगे और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad